2 अक्टूबर से शुरू होगा नशामुक्ति अभियान, मुख्यमंत्री दिलाएंगे शपथ
2 अक्टूबर से शुरू होगा नशामुक्ति अभियान, मुख्यमंत्री दिलाएंगे शपथ
Share:

आकाशदीप की रिपोर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में नशामुक्ति अभियान चलाया जायेगा। 2 अक्टूबर से नशामुक्ति अभियान शुरू होगा, प्रदेश के मुख्यमंत्री भोपाल से राज्य स्तरीय अभियान का शुभारंभ करेंगे। नशामुक्ति के लिये शपथ दिलाई जायेगी। नशे और शराब की आदतों से मुक्ति पा चुके लोग अपने अनुभवों से प्रेरित करेंगे, स्कूलों और कॉलेजों में प्रतियोगिता भी होगी, अलग-अलग प्रतियोगिता के माध्यम से स्टूडेंट्स को जागरूक किया जायेगा। आपको बता दें की प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता उमा भारती पहले ही नशा मुक्ति को ले कर प्रदेश में आंदोलन करना चाहती थी। उमा भारती द्वारा 02 अक्टूबर के दिन से आंदोलन की शुरुआत होनी थी, लेकिन पिछले दिनों शिवराज से हुई मुलाकात के बाद उमा भारती ने वह आंदोलन को टाल दिया और अब यह माना जा रहा है की प्रदेश के मुख्यमंत्री इस आंदोलन को अपने तरीके से प्रदेश में चलाने जा रहे है। अब देखना यह होगा के शराब से भरचक कमाई करने वाले प्रदेश में शराब बंदी होती भी है या यह सिर्फ महज एक दिखावा है।

मूंग खरीदी को लेकर समीक्षा बैठक आज

मूंग खरीदी को लेकर सीएम शिवराज समीक्षा बैठक करेंगे। ग्रीष्मकालीन मूंग के उपार्जन की भी समीक्षा करेंगे। 30 सितम्बर तक मूंग का उपार्जन किया जाएगा। 18 जुलाई से खरीदी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुए थे, छोटे किसानों को मूंग खरीदी में प्राथमिकता दी जाएगी। सीएम शिवराज किसानों के हित में दिशा निर्देश देंगे। मूंग का न्यूनतम समर्थन मूल्य 7 हजार 275 रुपए प्रति क्विंटल तय है, किसानों को अच्छी कीमत देने को लेकर आज चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की तैयारियां तेज हो गई है। सीएम आज अभियान को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक शाम 5 बजे सीएम हाउस में होगी। अभियान की तैयारियों और प्लान को लेकर अपडेट सीएम लेंगे। 17 सितंबर से 31 अक्तूबर तक अभियान चलाया जाना है। हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने और जोड़ने का अभियान चलेगा। गठित समितियों और मंत्रियों की टीम से जानकारी ली जाएगी, अलग-अलग मंत्रियों को जिलों की जानकारी दी गई है। वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए बैठक होगी, विभागीय अधिकारी बैठक में शामिल होंगे।

इंदौर: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबलों पर मंडरा रहा मौसमी खतरा

अयोध्या यात्रा में जाएंगे 600 नागरिक, कीर्तिमान रचने में लगे विधायक

तालाब अतिक्रमण मामले में एनजीटी सख्त, कलेक्टर और सीएमओ को व्यक्तिगत उपस्थित होने के आदेश दिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -