चमत्कार : डॉक्टर की पुकार सुन पुनः जिन्दा हो गया मृत इंसान
चमत्कार : डॉक्टर की पुकार सुन पुनः जिन्दा हो गया मृत इंसान
Share:

इंदौर : आपने कई बार मृत व्यक्ति के फिर से जीवित होने के किस्से सुने होंगे. आज एक ऐसा ही किस्सा हम भी लेकर आए है. घटना है मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की, यहाँ एक व्यक्ति को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद गम में डूबे परिजनों ने शवयात्रा की भी तैयारी कर ली. अखबारों में उनके निधन के साथ ही शवयात्रा के बारे में भी शोंक संवेदना के विज्ञापन दे दिए गए. लेकिन तभी एक ऐसा चमत्कार हुआ जिसने वहां उपस्थित सभी लोगो को चकित कर दिया. देखने को मिला कि एक डॉक्टर ने जैसे ही मृत व्यक्ति को आवाज़ लगाई वह आवाज़ को सुन जिन्दा हो गया. जी हाँ, यह बिलकुल सच्ची खबर है और काफी हैरान करने वाली भी.

कुछ ऐसा है मामला :- होमगार्ड के पूर्व कमांडर रामचंद्र भीमशंकर दवे की अंगूठे की सर्जरी सुयश अस्पताल में हुई थी. बता दे कि वे शुगर की बीमारी से पीढ़ित थे और इस कारण ही उनके अंगूठे की छोटी सी चोट में इंफेक्शन हो गया था. बीते रविवार की दोपहर यहाँ डॉ अमिताभ गोयल ने दवे की सर्जरी की थी. तब तक वे बिलकुल ही सामान्य नजर आ रहे थे. लेकिन अचानक रात को दस बजे उनके सीने में तेज दर्द होने लगा.

इसके बाद परिजनों को यह बताया गया कि यह सीवियर हार्ट अटैक है और उन्हें वैंटिलेटर पर रखा गया. सुबह जब दवे की स्थिति को देखा गया तो डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. यह खबर सुनते ही पूरा परिवार सकते में आ गया. यहाँ तक कि परिजनों ने दोपहर के अखबार में उनके निधन को लेकर विज्ञापन भी दे दिया.

घर पर उनकी शवयात्रा की तैयारी की जा रही थी. जबकि इसी समय डॉ अमिताभ गोयल का अस्पताल में आना हुआ. उन्होंने यहाँ मृत दवे को आवाज लगाई और इसको सुनते ही रामचंद्र भीमशंकर दवे ने आंखे खोल दी. इसके बाद उन्हें तुरंत दवे को वेंटीलेटर पर रखा और पूरे परिवार को इक्तला किया. इसके बाद परिवार में चमत्कार के साथ ही ख़ुशी की लहार फिर से दौड़ गई.

112 साल की यह महिला पिछले 95 साल से रोज पीती ह..दुनिया के सबसे घातक मार्शल आर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -