जंगल में फंदे से लटका मिला महिला क्रिकेट का शव, परिजन बोले- OCA ने राजश्री को मार डाला
जंगल में फंदे से लटका मिला महिला क्रिकेट का शव, परिजन बोले- OCA ने राजश्री को मार डाला
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा की महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन बुधवार (11 जनवरी) को लापता हो गई थीं। अब उनका शव कटक जिले के जंगल में एक पेड़ में लटका हुआ पाया गया है। पुलिस को राजश्री के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने की बात कही गई है। हालाँकि, परिवार वालों का आरोप है कि राजश्री का क़त्ल किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजश्री की गुमशुदगी को लेकर ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन (OCA) की कोच ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद, पुलिस ने छानबीन शुरू की। प्रारंभिक जाँच में राजश्री के मोबाइल की आखिरी लोकेशन जंगल में पाई गई थी। इस आधार पर पुलिस ने जंगल में चेकिंग शुरू की थी। इस दौरान, स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने राजश्री की स्कूटी और हेलमेट को बरामद किया था। इसके बाद, पुलिस ने जाँच को आगे बढ़ाते हुए जंगल में चेकिंग ली। वहाँ, राजश्री का शव कटक जिले के गुरुदिझटिया थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले एक जंगल में मिला है।

राजश्री गत 2 जनवरी से ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित किए गए प्रशिक्षण शिविर में रह रहीं थीं। इस कैंप में उनके अतिरिक्त 24 अन्य महिला क्रिकेटर भी शामिल थी। ये सभी महिला क्रिकेटर पुडुचेरी में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर टूर्नामेंट से पहले तैयारी के लिए ट्रेनिंग कैंप में आईं हुईं थी। मंगलवार (10 जनवरी) को ओडिशा राज्य की टीम की घोषणा की गई थी। इस टीम में राजश्री का नाम नहीं था। इसके बाद राजश्री ने अपनी कोच से कहा था कि वह अपने पिता से मिलने के लिए अपने घर पुरी जा रहीं हैं। हालाँकि, जब राजश्री अपने घर नहीं पहुँची और उनका फोन स्विच ऑफ मिला, तो कोच पुष्पांजलि बनर्जी ने गुरुवार (12 जनवरी, 2023) को स्थानीय मंगलाबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

वहीं, राजश्री की बहन जयश्री ने उनकी मौत के लिए ‘ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन’ के अधिकारियों और कोच को जिम्मेदार करार दिया है। जयश्री ने बताया है कि राजश्री ने उसे 10 जनवरी को कॉल किया था। ओडिशा की टीम में उनका नाम नहीं होने की वजह से वह रो रहीं थीं। जयश्री ने यह भी बताया कि राजश्री ने उनसे कहा था कि वह अच्छा खेल रहीं थीं। मगर, ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा गलत तरीके से उन्हें टीम में नहीं चुना गया। वहीं, राजश्री की माँ ने मीडिया को बताया है कि, 'राजश्री क्रिकेट टीम में सिलेक्शन के लिए कटक गई थी, जहाँ वो ‘पैलेस होटल’ में रुकी थी। 10 दिन के कैंप के बाद उसे जानबूझकर फाइनल टीम से हटा दिया गया, जबकि वह अच्छा खेल रही थी। वह बेहद तनाव में थी और उसने अपनी बहन को कॉल किया था। फोन पर उसने बताया था कि वह टीम में अच्छा खेल रही थी और टीम की बेहतरीन ऑल राउंडर थी। इसके बाद भी टीम में नहीं लिया गया।'

राजश्री की माँ ने यह भी आरोप लगाया है कि उनकी बेटी लापता हो गई थी। लेकिन, ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं बताया गया। वहीं, राजश्री के पिता गुननिधि ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि उनकी बेटी जिस होटल में ठहरी हुई थी। वहाँ से जंगल 30 किमी दूर है। ऐसे में, वह जंगल कैसे पहुँच गई? उनका आरोप है कि उनकी बेटी का क़त्ल किया गया है। हत्या के बाद, पेड़ में लटकाकर ख़ुदकुशी का रूप दिया गया। गुननिधि ने बताया है कि, 'OCA अधिकारियों ने मेरी बेटी को मार दिया है। अपने गलत कामों को दबाने के लिए उसके शरीर को जंगल में पेड़ से लटका दिया।'

हाशिम अमला ने हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, सईद अनवर का दावा, लोग बोले- क्रिकेट को भी नहीं छोड़ा..

लाइव मैच में स्क्रीन पर खुद के रिकार्ड्स देख छूटी राहुल की हंसी

VIDEO! बीच मैदान भड़के पाकिस्तानी अंपायर, देखते ही खिलाड़ी ने पकड़ लिए पैर और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -