दिल्ली में आज से मेलों और प्रदर्शनियों को अनुमति, DDMA का आदेश जारी

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने त्यौहारी सीजन के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान लॉकडाउन की वजह से बाधित आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से फिर से आरंभ करने के तहत गुरुवार से सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों की इजाजत दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को जारी किए गए एक आदेश में कहा कि 16 सितंबर से शहर में व्यापार से संबंधित उपभोक्ता प्रदर्शनियों को इजाजत दी जाएगी।

बैंक्वेट हॉल को ऐसी प्रदर्शनियों और मेलों के आयोजन की इजाजत दी जाएगी। हालांकि, आदेश में कहा गया है कि आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल अभी बंद ही रहेंगे। DDMA ने कहा कि वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा तय मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करते हुए सभी हितधारकों के साथ प्रदर्शनियों और मेलों की इजाजत दी जाएगी। इसें बिजनेस टू बिजनेस (B2B) और बिजनेस टू कस्टमर्स (B2C) प्रदर्शनियों की इजाजत होगी। आदेश में कहा गया है कि DDMA द्वारा प्रतिबंधित और अनुमत अन्य गतिविधियां 30 सितंबर और 1 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक जारी रहेंगी।

बता दें कि दिल्ली जब कोरोना महामारी की भीषण दूसरी लहर की चपेट में थी, उस दौरान हर दिन बड़ी तादाद में लोगों की जान जा रही थी। संक्रमण के केस इतनी तेजी से बढ़े थे कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की किल्लत हो गई थी। सभी अस्पतालों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी काफी हाहाकार मचा था।

मेघालय में राष्ट्रगान को दिया गया स्वदेशी स्पर्श

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -