DDMA ने दी दिल्ली में दशहरा और दुर्गा पूजा की अनुमति, गाइडलाइन्स जारी
DDMA ने दी दिल्ली में दशहरा और दुर्गा पूजा की अनुमति, गाइडलाइन्स जारी
Share:

नई द‍िल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी द‍िल्‍ली में कोरोना से सुधरते हालातों के बीच अब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इस साल दशहरा (Dussehra) और दुर्गा पूजा समारोह के आयोजन की इजाजत दे दी है. मगर इन आयोजन स्‍थलों पर कुल सीटों से अधिक भीड़ एकत्र नहीं हो, इसको लेकर भी कड़े द‍िशान‍िर्देश DDMA की ओर से आयोजनकर्ताओं के द‍िए गए हैं.

DDMA की तरफ से इन आयोजन को करने के साथ ही कोव‍िड-19 उच‍ित व्‍यवहार की गाडइलाइंस का अनुपालन करते हुए सुन‍िश्‍च‍ित करना होगा क‍ि साइट पर क‍िसी तरह के भोजनालय, कोई मेला आद‍ि का आयोजन न क‍िया जाए. वहीं 100 फीसदी मास्‍क पहनने की व्‍यवस्‍था को कड़ाई से लागू करवाया जाए. इसके अलावा एंट्री और एग्‍ज‍िट गेट के ल‍िए तय मानकों का भी अनुपालन क‍िया जाए. 

इसके साथ ही DDMA ने फैसला क‍िया है क‍ि एक नवंबर से स्‍कूलों में बाकी कक्षाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू क‍िया जाएगा. मगर अभी आगामी त्‍यौहारों के सीजन (festive season) को देखते हुए वर्तमान में खोले गए 9 से 12 कक्षा के स्‍कूलों को छाेड़कर बाकी के कक्षा के ल‍िए स्‍कूलों को अभी बंद रखा जाएगा. इनको त्‍योहारी सीजन के बाद न‍िष्‍कर्ष न‍िकलने के बाद चरणबद्ध तरीके से खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा. यह सभी स्‍कूल त्‍यौहारी सीजन के बाद ही शुरू क‍िए जाएंगे.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

1 अक्टूबर से बदलेंगे कई बड़े नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -