अंडरवर्ल्ड दाऊद का नया प्लान : नेपाल के रास्ते से जाली करेंसी और कोकीन की तस्करी

नई दिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम नेपाल के रास्ते से भारत में जाली करेंसी के काले कारोबार और बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी कर रहा है. नेपाल के काठमांडू थमेल होटल में दो मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा गया है. जिन्होंने इस पूरी साजिश का भंडाफोड़ किया.नेपाल पुलिस को उनके पास से डेढ़ किलो कोकीन बरामद हुए है. जिसकी कीमत अंतर्राराष्ट्रीय बाजार के स्तर पर लगभग 3 करोड़ रुपये से ज़्यादा बताई जा रही है.

सूत्रों के हवाले से से यह ज्ञात हुआ है कि. बरामद कोकीन इन्हें मलेशिया में भारतीय नागरिक प्रकाश राव ने दी थी, जिसकी डिलीवरी इन्हें नेपाल के हड़कट में रह रहे पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल रज्जाक को देनी थी. जिससे वो ये कोकीन को मुंबई भेज सके. जांच अधिकारियो से यह ज्ञात हुआ है कि ड्रग्स के कारोबार से जुड़े नेपाली एजेंट की भी तलाश की जा रही है. वही नेपाल पुलिस अब इंटरपोल की मदद से मलेशिया में रह रहे उस भारतीय नागरिक कि जांच पड़ताल करने जुट गई है .

आपको जानकारी देते चले कि राव लंबे समय से मलेशिया में कोकीन का धंधा कर रहे है. प्रकाश राव दाऊद इब्राहिम का खास आदमी भी माना जाता है. सूत्रों के अनुसार, दाऊद के ड्रग्स से जुड़े काले कारोबार को राव ही संभालता है. काठमांडू के डीआईजी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दाऊद नेपाल को सेंटर बनाकर कई देशों में कोकीन का कारोबार कर रहा है.अब नेपाल पुलिस खासकर विदेशी नागरिको पर ज़ोर दे रही है और जल्द ही हम इस रैकेट के बारे में दूसरे खुलासे भी करेंगे.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -