1 अप्रैल से शुरू होंगी डीएवीवी स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं
1 अप्रैल से शुरू होंगी डीएवीवी स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं
Share:

इंदौर: देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने नॉवल कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच स्नातक पाठ्यक्रमों की ऑफलाइन परीक्षाओं की समय सारिणी घोषित कर दी है। इस बार बीए, बीकॉम, और बीएससी सहित आधा दर्जन कोर्स के लिए तीन सत्रों में पेपर किए जा रहे हैं। द्वितीय वर्ष की परीक्षा 6 अप्रैल से और अंतिम वर्ष की परीक्षा 1 अप्रैल से शुरू होगी।

पहले साल की समय सारिणी भी जल्द जारी होने की उम्मीद है। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार करीब 1.75 लाख छात्र एक साल के अंतराल के बाद आयोजित होने वाली परीक्षा देंगे। पिछली बार के 80 के मुकाबले इस बार परीक्षाएं करीब 100 केंद्रों में होंगी। पूरे परिसर को साफ करना अनिवार्य है यूजी पाठ्यक्रमों की प्रथम, द्वितीय और अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 1 अप्रैल से 15 मई तक आयोजित की जानी हैं। मार्च से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है, ऐसे में कहा जा रहा है कि विश्वविद्यालय ने ओपन बुक परीक्षा के लिए भी सभी जरूरी तैयारियां कर ली हैं। डीन को सभी विषय के पेपर तैयार करने को कहा गया है।

अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के कारण परीक्षा को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। नियत तिथि के बीच परीक्षा हो जाएगी। इसके लिए 'बी' प्लान तैयार किया गया है। शासन से निर्देश मिलने के बाद परीक्षा पर निर्णय लिया जाएगा। इसी तरह प्लान बी के तहत कॉलेजों को भी ओपन बुक के तहत कॉपियां जमा कर मूल्यांकन करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में सरकारी नौकरी पाने का आज है अंतिम दिन, जल्द करें आवेदन

दिल्ली में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यूपी पुलिस में SI सहित कई पदों पर हो रही भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -