डीएवीवी अब लॉ कोर्स के पहले सेम परीक्षा परिणाम को लेकर आई खबर
डीएवीवी अब लॉ कोर्स के पहले सेम परीक्षा परिणाम को लेकर आई खबर
Share:

देवी अहिल्या विश्व विद्यालय (डीएवीवी), जिसने हाल ही में कोविड-19 स्थिति के बाद अपने आंतरिक अंकों के आधार पर कुछ कानून पाठ्यक्रमों के प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को बढ़ावा दिया था, अब परिणाम वापस लेने पड़ सकते हैं क्योंकि कानून के संकाय के डीन ने एक पत्र लिखा था। देवी अहिल्या विश्व विद्यालय ने कहा कि छात्रों को परीक्षाओं के बिना पास नहीं किया जा सकता है।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा एक अधिसूचना का हवाला देते हुए, डीन डॉ. इनामुर रहमान ने कहा कि छात्रों को उच्च कक्षा में पहुंचने के लिए परीक्षाओं से गुजरना पड़ा। जून में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कहा था कि सभी विधि छात्रों को अंतिम वर्ष में उन पर रोक लगाई जाएगी, जिन्हें उनके पिछले वर्ष के अंकों और वर्तमान वर्ष की आंतरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। हालांकि, यह स्पष्ट किया कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के फिर से खोलने के बाद, संस्थान अंतिम सेमेस्टर परीक्षा आयोजित कर सकते हैं, जिस वर्ष से छात्रों को पदोन्नत किया गया है, उचित समय के भीतर, हालांकि ऐसे पदोन्नत छात्रों का अध्ययन जारी रहेगा। जिस वर्ष उन्हें पदोन्नत किया गया है। और यदि छात्र कुछ परीक्षाओं में असफल हो जाते हैं, तो उन्हें डिग्री प्रदान करने से पहले ही उन्हें स्पष्ट करना होगा।

डॉ. इनामूर ने कहा कि आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कानून के छात्रों को परीक्षाओं से गुजरना पड़ा। डीन के पत्र के बाद, डीएवीवी ने अंतिम एक को छोड़कर सभी सेमेस्टर के परिणामों को रोक दिया। यदि विश्वविद्यालय को परिणाम वापस लेना है, तो निर्णय न केवल इसके लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकता है, बल्कि छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन को भी आमंत्रित कर सकता है। लेकिन विविधता के पास परिणाम वापस लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा, अन्यथा, पदोन्नत छात्रों को दी जाने वाली डिग्रियां सवालों के घेरे में आ सकती हैं।

असम के शहरी विकास मंत्री ने शुरू की मंगलदई में पाइप जलापूर्ति परियोजना

सांसद उपचुनाव: शारीरिक रैलियों के पक्ष में आया चुनाव आयोग

बिहार चुनाव: रोहतास में गरजे पीएम मोदी, बोले- बिहार में फिर बनेगी NDA सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -