अंपायर डेविड शेफर्ड के टोटके और लड़की को छूने वाला गुडलक
अंपायर डेविड शेफर्ड के टोटके और लड़की को छूने वाला गुडलक
Share:

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत की जब भी बात आती है तो लोग क्रिकेटर्स की ही बात करते है. लेकिन आज हम क्रिकेट जगत से क्रिकेटर्स नही बल्कि क्रिकेट जगत के मशहूर अंपायर डेविड शेफर्ड की बात करेंगे. इनका जन्म 27 दिसम्बर 1940 में हुआ था और 27 अक्टूबर को उनका निधन हो गया. चलिए आज हम उन्ही से सम्बधित कुछ मज़ेदार चीजो के बारे में आपको बताते है.

वैसे तो अंपायरों को लेकर कम ही खबरें सामने आती हैं, लेकिन शेफर्ड का मैदान पर किया जाने वाला 'नेल्सन डांस' बहुत मशहूर रहा है. जब भी किसी टीम का स्कोर 111 पहुंचता था, शेफर्ड अपनी एक टांग हवा में उठा लेते थे. वह ऐसा इसलिए करते थे क्योंकि उनका मानना था 111 अनलकी स्कोर होता है, इतना ही नहीं, शेफर्ड एक बार भारत आए थे और उन्हें होटल में रूम नंबर 111 मिला था. तब उन्होंने उस रूम को लेने से भी इनकार कर दिया था, बाद में उनका रूम बदल दिया गया था. इसके अलावा 13 तारीख पर जब भी शुक्रवार पड़ता था वो अपनी अंगुली पर माचिस की तीली बांध लेते थे. इस तरह से वह मानते थे कि लड़की को छूने से गुडलक आता है. साथ ही वो 13 तारीख पर शुक्रवार को भी बहुत अशुभ मानते थे. 

वही 2003 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने सचिन-सहवाग के अलावा मैच की अंपायरिंग कर रहे डेविड शेफर्ड को भी गालियां दी थीं. जिसकी वजह से अफरीदी को मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भरना पड़ा था. और उन्हें  एक वनडे मैच के लिए बाहर भी किया गया था. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -