फिर बेटी हुई तो पी लिया एसिड, संतान की भी मौत
फिर बेटी हुई तो पी लिया एसिड, संतान की भी मौत
Share:

राजकोट : बेटी होने से परेशान होने की बात को लेकर एक मां ने अपनी ही दो बेटियों को एसिड पिला दिया और बाद में खुद भी जान दे दी। हालांकि उक्त महिला की दो अन्य बेटियों की जान बच गई। मगर अमरेली जिले के छतरिया गांव में इस तरह की घटना हुई। मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार लाभूबेन अपना बेटा चाहती थी मगर दो बार बेटी होने के बाद भी तीसरी बार भी प्रसूति के दौरान उसे बेटी हुई और वह अवसाद में चली गई। इस दौरान उसने एक बाॅटल में एसिड भरा और उसे अपनी बेटियों को पिलाया और इसके बाद उसने स्वयं भी एसिड पी लिया। 

एसिड के प्रभाव से दोनों छोटी बच्चियों की मौत हो गई तो दूसरी ओर बेटियों की तुरंत मौत हो गई। एसिड के प्रभाव से महिला की हालत खराब हो गई और उसे चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। कुछ समय बाद उपचार के दौरान उक्त महिला ने दम तोड़ दिया। 

उल्लेखनीय है कि लाख प्रयासों के बाद भी आज भी देश में बड़े पैमाने पर बेटियां मर रही हैं, हालात ये हैं कि लोग बेटियों को जन्म देने से आज भी बचना चाहते हैं हालांकि प्रबुद्ध और सामान्य वर्ग में इस तरह की बातें अब रूक गई हैं लेकिन बड़े पैमाने पर आज भी बाल विवाह प्रशासन की नज़रों से दबछुपकर होते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -