IT रिटर्न भरने की बढ़ेगी तारीख - सूत्र
IT रिटर्न भरने की बढ़ेगी तारीख - सूत्र
Share:

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि आईटी रिटर्न भरने की तारीख बढ़ सकती है. इसके बारे में सूत्रों ने पुष्टि की है कि आईटी रिटर्न भरें की तारीख को बढ़ाया जायेगा, जिसमे जिन लोगो ने अपना आयकर टैक्स नहीं भरा है वे टैक्स जमा कर सकेंगे. वित्त वर्ष 2016-17 के लिए आयकर रिटर्न भरने की आज अंतिम तारीख है. ऐसे में आयकर विभाग ने कहा था कि रिटर्न भरने की आखिरी तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. किन्तु आईटी रिटर्न भरने की तारीख बढ़ने के संकेत मिले है. ऐसे में जल्दी ही इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी.

पहले ऐसी चर्चा चल रही थी कि जीएसटी और पेन कार्ड की परेशानियों को देखते हुए आयकर रिटर्न भरने की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाएगा. किन्तु आयकर विभाग ने ऐसा करने से मना कर दिया था. वही हाल में इसकी तारीख को बढ़ाने के बारे में जानकारी मिली है.

बता दे कि क जुलाई से रिटर्न भरने के लिए पैन के साथ आधार नंबर जोड़ना भी अनिवार्य कर दिया गया है. नोटबंदी के बाद पिछले साल नौ नवंबर से 30 दिसंबर तक दो लाख रुपये से ज्यादा नकदी बैंक में जमा किये जाने की भी जानकारी रिटर्न में देना पड़ेगा. आयकर विभाग मामलों की जांच के लिए केंद्रीय सेल स्थापित करने पर विचार कर रहा है, ताकि भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सके. इसका उद्देश्य करदाताओं और अधिकारियों के बीच सीधा संपर्क घटाना है. ऐसा करके विभाग चेहरा विहीन व्यवस्था देना चाहता है, ताकि करदाता विभाग से संपर्क करें न कि किसी अधिकारी विशेष से. इससे भ्रष्टाचार रुकेगा.

ITR दाखिल करने की आज अंतिम तिथि, नहीं बढ़ी मियाद

भारत की शीर्ष कंपनियों की आय दो साल में दस फीसदी बढ़ेगी

जेटली ने कहा चुनाव बांड को लेकर बनाएँगे कानून

दिल्ली सरकार ने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को दिया नया तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -