दंगल के रियल कुश्ती कोच व इंदौर के अंतरराष्ट्रीय पहलवान से छोटी सी चर्चा......
दंगल के रियल कुश्ती कोच व इंदौर के अंतरराष्ट्रीय पहलवान से छोटी सी चर्चा......
Share:

दंगल आज दर्शको के अखाड़े में अपनी पूरी जी जान व तैयारी से उतर चुकी है. वैसे भी दर्शको को फिल्म के रिलीज से पहले ही 'दंगल' को लेकर काफी उत्सुकता थी। इस फिल्म में आमिर खान और अन्य कलाकारों को कुश्ती के गुर सिखलाने वाले इंदौर के अंतरराष्ट्रीय पहलवान व भारतीय कुश्ती टीम के कोच कृपाशंकर ने अपने अनुभव साझा किए जो बेहद चौंकाने वाले हैं। आमिर के कोच ने कहा कि इस फिल्म के लिए उनके जुनून को देखकर मैं दंग रह गया।

मैंने यह भी देखा कि किस तरह एक इंसान अपनी जान की बाजी तक लगाने से नहीं चूकता। अर्जुन अवॉर्डी कृपाशंकर ने 'दंगल' फिल्म के कलाकारों को किस तरह ट्रेनिंग और कोचिंग दी, पढ़िए उन्हीं की जुबानी... पहली बार जब मुझे 'दंगल' फिल्म के लिए आमंत्रित किया और यह बताया गया कि मुझे हीरो और हीरोइन के साथ फिल्मी कलाकारों को कुश्ती सिखानी है तो मुझे हंसी आ गई क्योंकि बगैर ट्रेनिंग के एक एक्टर कुश्ती कैसे सीख सकता है?

लेकिन जब ट्रेनिंग शुरू हुई, तब मैंने आमिर खान और अन्य कलाकारों में कुश्ती के प्रति जोश और जुनूर देखा। इसके बाद मुझे लगा कि यदि उन्हें ट्रेनिंग दी जाए तो ये कर सकते हैं। आमिर खान ने कुश्ती के सीन या पंच एक टेक में ही किए। एक कोच होने के नाते मैं बहुत जल्दी संतुष्ट नहीं होता लेकिन पता नहीं कैमरा चालू होते ही इन कलाकारों को क्या हो जाता है, वे बहुत अच्छे से अपने किरदार को निभाने लग जाते है. फिल्म के लिए सभी ने जी जान से अपनी मेहनत को दर्शाया है.  

दबंग ने कहा : 'सुल्तान' से कही बेहतर है 'दंगल'

ये वो पांच वजहे जो ‘दंगल’ को बनाती है ‘सुल्तान’ से बिल्कुल अलग....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -