आखिर क्यों डरे हुए है डेल स्टेन, क्या चाहिए मदद...?
आखिर क्यों डरे हुए है डेल स्टेन, क्या चाहिए मदद...?
Share:

IPL में फ़ास्ट बॉलर को बहुत ज्यादा अहमियत नही मिलने से परेशान दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को डर है कि अगर युवा पीढ़ी सिर्फ बैट्समैन बनने पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे तो फ़ास्ट बॉलिंग का अस्तित्व ख़त्म हो जायेगा. स्टेन का कहना है कि आपको ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो 5 विकेट ले सके. आपको ऐसे बॉलर चाहिए जो आने वाले समय में बच्चों को प्रेरित करने के लिये पांचवें दिन भी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके. मैं ऐसा कर सकता हूं लेकिन हमें विश्व क्रिकेट का संचालन करने वाले लोगों से भी मदद की ज़रूरत है.

इस बेहतरीन तेज गेंदबाज का कहना है कि अगर पिचें और पैसा तेज गेंदबाजों के अनुकूल नहीं रहे तो फिर क्रिकेट का यह हुनर ख़त्म हो सकता है. उन्होंने चीन जाहिर करते हुए कहा कि IPL में एक खिलाड़ी को गेंद मैदान से बाहर मारने के लिए 20 लाख डालर मिलते हैं तो फिर भविष्य की पीढ़ी बल्लेबाज बनने पर ही ध्यान केंद्रित करेगी. IPL में 2 करोड़ 30 लाख रुपए में गुजरात लायंस से जुड़ने वाले स्टेन चाहते हैं कि क्रिकेट को तेज गेंदबाज़ो की भी ज़रूरत है और इसके लिए जरूरी है कि पिचें गेंदबाजों के भी अनुकूल बनायी जाएं.

उन्होंने कहा कि आपको ऐसी पिचों की आवश्यकता है की बॉलर 10 विकेट ले सके. आपको क्रिकेट में गेंदबाजी के नायक भी चाहिए जहां बच्चे कहे कि मैं इस गेंदबाज जैसा बनना चाहता हूं. मैं केवल एबी डिविलियर्स नहीं बनना चाहता. मैं केवल विराट कोहली नहीं बनना चाहता हूं. बता दे की अभी तक 82 टैस्ट मैचों में 406 विकेट लेने वाले स्टेन ने यह भी स्पष्ट किया की फिलहाल उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और 500 टैस्ट विकेट हासिल करना उनका लक्ष्य है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -