दलाई लामा ने वैश्विक शिक्षक पुरस्कार जीतने वाले महाराष्ट्र शिक्षक को दी बधाई
दलाई लामा ने वैश्विक शिक्षक पुरस्कार जीतने वाले महाराष्ट्र शिक्षक को दी बधाई
Share:

तिब्बती आध्यात्मिक नेता, दलाई लामा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रंजीतसिंह डिसाले को इस वर्ष के वैश्विक शिक्षक पुरस्कार जीतने पर बधाई दी। दलाई लामा ने कहा कि छोटे बच्चों, विशेष रूप से गरीबों को शिक्षित करना, शायद व्यक्तियों के रूप में उनकी मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है। "परम पावन ने लिखा," मैं आपको बधाई देना चाहता हूं, "दुनिया के सबसे असाधारण शिक्षक का नाम होने पर और प्रतियोगिता में उप विजेता के साथ आधी पुरस्कार राशि साझा करने में आपकी उदारता के लिए मेरी प्रशंसा व्यक्त करने के लिए है।"

"छोटे बच्चों को शिक्षित करना, विशेष रूप से गरीब और जरूरतमंद पृष्ठभूमि से, शायद उन्हें व्यक्तियों के रूप में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है, और सक्रिय रूप से एक बेहतर दुनिया बनाने में योगदान देता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वंचित लड़कियों को स्कूल जाना और साथ ही साथ अध्ययन तैयार करने के आपके प्रयास है। उनके लिए उनकी अपनी भाषा में सामग्री, 83 देशों में आप जिस ऑनलाइन विज्ञान पाठ की पेशकश करते हैं और संघर्ष क्षेत्रों में युवा लोगों के बीच आपके प्रोजेक्ट बिल्डिंग कनेक्शन सभी कार्रवाई में करुणा के ज्वलंत उदाहरण हैं।”

"जब आप कहते हैं, 'एक साथ हम एक फर्क कर सकते हैं- हम इस दुनिया को एक बेहतर जगह बना सकते हैं', तो आप बिल्कुल सही हैं। मुझे यकीन है कि आपकी अनुकरणीय सेवा अन्य भाइयों और बहनों को आपके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रोत्साहित करेगी।" आध्यात्मिक नेता ने प्रार्थना और शुभकामनाओं के साथ अपने पत्र को समाप्त किया। 31 वर्षीय रंजीतसिंह डिसाले ने घोषणा की कि वह अपने शीर्ष 10 साथी फाइनलिस्टों के साथ $ 1 मिलियन की पुरस्कार राशि का आधा हिस्सा विभाजित करेगा।

ऑफिस में भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां वरना हो जायेंगे बर्बाद

एनआईईएलआईटी में इन पदों पर निकली भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

यहां हो रही है ड्राइवर के पदों पर भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -