डेयरी संचालकों ने लिया लोगों के हित में फैसला, इतने कम हुए दूध के दाम
डेयरी संचालकों ने लिया लोगों के हित में फैसला, इतने कम हुए दूध के दाम
Share:

जबलपुर/ब्यूरो। शहर के सभी डेयरी संचालकों की एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई। कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक के दौरान कलेक्टर ने डेयरी संचालकों से कहा कि वे दूध के दाम नहीं बढ़ाएं। प्रयास करें कि शहर में दूध के दाम अन्य शहरों की अपेक्षा अधिक न हों। कलेक्टर के आह्वान पर डेयरी संचालकों ने दूध के दाम 66 से घटाकर 63 रुपये लीटर करने पर सहमति दे दी है।

डेयरी संचालकों के साथ बैठक में कलेक्टर ने कहा कि डेयरी उत्पाद सीधी तौर पर मानव स्वास्थ्य से जुड़े हैं, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि दूध में क्वालिटी हो, ब्रांडेड हो। डेयरी सिस्टम से जनता को नुकसान न हो। दुग्ध व्यवसाय में नैतिकता पर ध्यान दें, समाज के खिलाफ न जाएं, क्योंकि प्रशासन के लिए आम जनता के हित सर्वोपरि हैं। 

इस दौरान डेयरी मानकों को शत-प्रतिशत पूरा करने के साथ लोक हित में दूध की गुणवत्ता और दूध में किसी प्रकार के मिलावट न करने को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने डेयरी संचालकों से यह भी कहा कि मार्केट में बैलेंस बनाकर रखें, अन्य जगहों से दूध के रेट ज्यादा न हो। बैठक में दुग्ध उत्पादकों की समस्याओं को भी गंभीरता से सुना गया। कलेक्टर डा.इलैयाराजा ने कहा डेयरी संचालन की गाइडलाइन को पूरा करें। साथ ही परियट नदी में प्रदूषण को कम करने की दिशा में आवश्यक कदम बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि डेयरियों व इससे जुड़ी गतिविधियों पर अचानक जांच की जाएगी, जिसमें दूध की क्वालिटी, रसायनों का इस्तेमाल व डेयरी संबंधित अनेक बिंदु होंगे।

राधिका का बोल्ड लुक सोशल मीडिया पर लगा रहा है आग

बाढ़ की मार झेल रहे पाकिस्तानियों का सहारा बना मंदिर, कई मुस्लिम परिवारों को दे रहा 'पनाह'

नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, 'क्रांतिकारी साधु' के नाम से थे मशहूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -