जल्द आने वाला है टोयोटा का नया वर्जन, ऐसे होंगे फीचर्स
जल्द आने वाला है टोयोटा का नया वर्जन, ऐसे होंगे फीचर्स
Share:

ग्राहकों के लिए यह बहुत ही ख़ुशी की बात है कि टोयोटा की मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Toyota Raize मंगलवार को लॉन्च होने वाली है. रेज असल में टोयोटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी Daihatsu Rocky SUV का रीबैज वर्जन है. फोर्ड इकोस्पोर्ट की तरह दिखने वाली इस एसयूवी को DNGA प्लेटफॉर्म पर बनाया जा चुका है. टोयोटा ने इस प्लेटफॉर्म को खास एशियाई बाजारों के लिए अपग्रेड किया है. जंहा वहीं रेज और रॉकी की डाइमेंशन लगभग एक जैसे ही हैं. वही दोनों की लंबाई 3,995 एमएम, 1,695 एमएम चौड़ाई और 1,620 एमएम ऊंचाई है. रेज में 369 लीटर का दो स्तर का बूट स्पेस दिया गया है. दूसरा स्तर फ्लोर के नीचे स्थित है, किया गया जो आमतौर पर सीधे दिखाई नहीं देगा. वहीं इसका टर्निंग रेडियस पांच मीटर कहा जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों गाड़ियों में फीचर भी कॉमन ही हैं, दोनों कारों का आगे और पीछे का बंपर भी एक जैसा है. रेज में मेश डिजाइन के साथ बड़ी ट्रेपोजॉइडल ग्रिल, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप्स, फॉग लैंप्स, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, फ्लोटिंग डी-पिलर और बॉडी पर नीचे की तरफ मोटी क्लैडिंग मिलेगी. वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर रेज में डुअल एयरबैग्स, कर्टेन एयरबैग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, अडप्टिव क्रूज कंट्रोल, अडप्टिव ड्राइविंग बीम के साथ एलईडी हेडलैंप, स्मार्ट पार्किंग सिस्टम, कॉर्नरिंग लैंप्स, पेडेस्ट्रेन डिटेक्शन सिस्टम जैसे फीचर मिलने वाले है. यहाँ रेज में स्टीयरिंग व्हील और एसी वेंट्स पर फॉक्स ब्रश्ड एल्यूमीनियम फीनिश मिलेगे, वहीं इसका थ्री स्पोक वाला स्टीयरिंग व्हील बिल्कुल दायहत्यसू रॉकी जैसा है. रेज के टॉप वेरियंट में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जिसमें रिवर्स कैमरा डिस्प्ले भी है.

दोनों की कारों में 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर वाला 12 वॉल्व का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 6,000 आरपीएम पर 98 एचपी की पावर और 2,400 से 4,000 आरपीएम पर 140.2 एनएम का टॉर्क देगा. वहीं इंजन में सीवीटी यूनिट मिलेगा, जबकि 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बाद में लॉन्च किया जा सकता है. इसका टू-व्हीलड्राइव (2Wd) वेरियंट 18.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा, जबकि 4WD वेरियंट 17.4 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा. सूत्रों की माने तो टोयोटा रेज आठ मोनो कलर ऑप्शन में मिलेगी और साथ में तीन डुअल टोन ऑप्शन दिए गए है. मोटो कलर में शाइनिंग व्हाइट पर्ल, ब्लैक माइका मैटेलिक, ब्राइट सिल्वर मैटेलिक, पायर क्वॉर्टज रेड मैटेलिक, नैचुरल बेज माइका मैटेलिक, मस्टर्ड येलो माइका मैटेलिक, लेजर ब्लू क्रिस्टल शाइन जैसे कलर ऑप्शन दिया मिलेंगे. रेंज को फिलहाल जापान में लॉन्च किया जायेगा. वहीं खबरें है कि भारत में टोयोटा राइज के नाम से लॉन्च किया जा सकेगा. कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा.

तकनिकी खराबी की वजह से इंडिगो का सिस्टम डाउन, फ्लाइट में देरी से यात्री परेशान

Vivo U10 के ओपन सेल पर दाम में आयी गिरावट

जानिए कैसे करते है हैकर्स आपके डिवाइस को हैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -