'दबंगों ने दलित युवक के माथे पर तेज़ाब से बना दिया त्रिशूल..', यूपी पुलिस ने किया मामले का Fact Check
'दबंगों ने दलित युवक के माथे पर तेज़ाब से बना दिया त्रिशूल..', यूपी पुलिस ने किया मामले का Fact Check
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में होली के दिन (18 मार्च) एक दलित शख्स के साथ मारपीट की खबर सामने आई थी। जिसके बाद कई सारे मीडिया हाउस ने ये खबर चलाई थी कि होली के दिन दलित युवक आदेश कुमार को बुलाकर उससे बर्तन धुलवाया गया। इस जब दलित युवक का पैर लगने से शराब का गिलास गिर गया, तो नाराज दबंगों ने दलित युवक के साथ मारपीट करने के बाद तेजाब से उसके माथे पर त्रिशूल का निशान बना दिया।

 

अमर उजाला प्रिंट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि सहारनपुर के सदर थाना क्षेत्र के कांशीराम कालोनी के निवासी अनिल कुमार (पुलिस ने नाम आदेश बताया है) ने SSP आकाश तोमर के पास शिकायत की थी। पुलिस को आदेश ने बताया कि उसने कृष्णापुरी कॉलोनी में नींव खोदने का ठेका लिया था। 18 मार्च को कमरे की सफाई करने के दौरान पैर लगने से शराब का गिलास गिर गया। इससे नाराज आरोपितों ने तेजाब से उसके माथे पर त्रिशूल का निशान बना दिया और गाल पर भी हैप्पी होली लिख दिया। वहीं, द क्विंट ने तो इस घटना की ग्राउंड रिपोर्टिंग भी की। द क्विंट ने पीड़ित का वीडियो साझा किया, जिसमें पीड़ित आदेश का दावा है कि 18 तारीख को सुबह 10:30 बजे दबंगों ने उसे लाया औऱ कहा कि उनका काम कर दे। गिलास धोने के लिए कहा गया और जब वह गिलास धोकर वहाँ से लौट रहा था तो शराब का एक गिलास उसके पैर लगने से गिर गया। इस पर टिंकू नाम के लड़के में आँख पर घूँसा मारा और गला दबाकर कहा कि ‘इसको ऐसा सबक सिखाओ, जिसे ये जिंदगी भर न भूले’। 

 

वहीं, अब सहारनपुर पुलिस ने तेजाब से त्रिशूल बनाए जाने की घटना का फैक्ट चेक करते हुए बताया है कि पीड़ित का मेडिकल टेस्ट कराए जाने पर एसिड का पता नहीं चला है। ये विवाद पैसों के लेनदेन का बताया जा रहा है। इस मामले में जिले के SSP ने कहा कि, 'एसिड से त्रिशूल बनाए जाने के मामले में जाँच में ये बात पता चली है कि ये व्यक्ति होली के दिन अपने दो दोस्तों के साथ शराब पी रहा था। शराब पीने के बाद तीनों ने एक दूसरे के चेहरे पर रंग लगाया, जिसका रिएक्शन तीनों के चेहरे पर हुआ। ये जो आदेश है, इसने अपने दोस्तों से 10,000 रुपए उधार लिए थे और पैसे वापस न देना पड़े, इसके लिए इसने झूठे आरोप लगाए हैं।' खुद यूपी पुलिस द्वारा फैक्ट चेक किए जाने के बाद ये साफ़ हो गया है कि कई सारे मीडिया हाउस जबरन इस मामले पर फेक न्यूज फैला रहे हैं।

अपने आधार कार्ड को राशन कार्ड से लिंक करने की समय सीमा 30 जून, 2022 तक बढ़ी

कार लवर्स का इंतजार हुआ ख़त्म, धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा

पश्चिम द्वारा रूस के खिलाफ अधिक प्रतिबंधों का वादा करने के बाद वैश्विक शेयर बाजारों में हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -