दाद और खुजली की समस्या को झट से खत्म कर देंगे यह घरेलू नुस्खे
दाद और खुजली की समस्या को झट से खत्म कर देंगे यह घरेलू नुस्खे
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि गर्मियों के मौसम में कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स देखने को मिलती है जो हमारे लिए परेशानी का कारण बन जाती है. जी दरअसल गर्मी और पसीने की वजह से कई बार तो इन्फेक्शन तक हो जाता है जिससे शरीर में कई तरह के दाग पड़ जाते हैं. ऐसे में गर्मियों के मौसम में दाद और खुजली की समस्या एक बहुत ही आम समस्या है और इस समस्या से हर व्यक्ति एक न एक बार परेशान तो जरूर होता है. ऐसे में शुरू शुरू में तो यह समस्या देखने और सुनने में काफी छोटी सी लगती है, लेकिन जिस व्यक्ति को ये समस्या होती है, उसकी हालत काफी खराब हो जाती है और वही बता सकता है इसका असली दर्द. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इससे छुटकारा पाने के घरेलू उपाय जो आप अपना सकते हैं. आई जानते हैं.


# अगर आप दाद से परेशान है तो चंदन के तेल में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर करीब सात आठ बार दाद वाली जगह पर लगा ले. ऐसा करने से आपको तुरंत आराम मिलेगा और आप ख़ुशी से यह नुस्खा सभी को बताते नजर आएँगे.

# अगर आप दाद से परेशान हैं तो नीम की कुछ पत्तियां लेकर उसे चटनी की तरह पीस लीजिये. इसके बाद इसे दाद वाली जगह पर लगा ले और इस बात का ध्यान रखे कि आपको केवल दस मिनट तक ही इसे दाद वाली जगह पर लगाएं रखना है. ऐसा करने से भी आपको झट से आराम मिल जाएगा.

# अगर आपको दाद की समस्या ने परेशान कर दिया है तो आप दाद को पहले खुजाने के बाद उस पर नींबू का रस लगा ले. जी हां इस दौरान इस बात का ध्यान रखे कि नींबू का रस उतना ही रगड़े, जितना आप सहन कर सके. आप सभी को बता दे कि बीच बीच में थोड़ा सा ब्रेक देकर आपको दो से तीन बार इस प्रक्रिया को दोहराना है तो आपको लाभ होगा.

आपके प्राइवेट पार्ट में हो रही खुजली को तुरंत भगा देंगे यह घरेलू उपाय

मधुमेह रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है तुलसी, ऐसे करें उपयोग

चुटकियों में आपके पिंपल्स को गायब कर देंगे यह घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -