टीसीएस की AGM  में हारे मिस्त्री, निदेशक पद से हटाये गए
टीसीएस की AGM में हारे मिस्त्री, निदेशक पद से हटाये गए
Share:

मुम्बई : टीसीएस के शेयरधारकों ने अपने निदेशक मंडल से साइरस मिस्त्री को हटाने के लिए लाये गये प्रस्ताव पर मतदान कर उन्हें निदेशक पद से भी हटा दिया. उनके खिलाफ 93.11 शेयरधारकों ने वोट डाले. कुल 150 मिनट तक चली ईजीएम में 38 शेयरधारकों ने अपनी बात रखी. अधिकांश ने टाटा का समर्थन किया. कुछ गिने चुने शेयरधारकों ने Cyrus Mistry का समर्थन किया.बता दें कि मिस्त्री को कंपनी के चेयरमैन पद से पहले ही हटाया जा चुका है.

उल्लेखनीय है कि मिस्त्री को कंपनी के निदेशक पद से हटाने के लिए कंपनी की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में यह मतदान संपन्न हुआ.पहले ऐसा माना जा रहा था कि टाटा की टीसीएस में 73 प्रतिशत हिस्सेदारी के मद्देनजर मतदान मिस्त्री पक्ष में ही जायगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.विशेष बात यह है कि इस ईजीएम में साइरस मिस्त्री शामिल नहीं हुए.हालांकि, टाटा संस के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा बैठक के दौरान उपस्थित थे.इस विशेष बैठक के लिए 17 नवम्बर को नोटिस दिया गया था.10 नवंबर को मिस्त्री को टीसीएस के चेयरमैन पद से हटाकर उनकी जगह इशात हुसैन को चेयरमैन नियुक्त किया गया था.

अपनी हार पर सायरस मिस्त्री ने कहा कि उनकी लड़ाई पद के लिए नहीं है, बल्कि वह देश के सबसे बड़े समूह की आत्मा को बचाने के लिए लड़ रहे हैं. स्मरण रहे कि टीसीएस उन सात कंपनियों में से पहली है जिनके बोर्ड से इस महीने के दौरान मिस्त्री को हटाने का प्रस्ताव लाया जाएगा. इसके बाद इंडियन होटल्स की ईजीएम इसी माह की 20 , टाटा स्टील की ईजीएम 21 , टाटा मोटर्स की ईजीएम 22 , टाटा केमिकल्स की 23 कोऔर टाटा पावर की ईजीएम 26 दिसंबर को होगी.

साइरस बोले TCS को बेचना चाहते थे रतन

नोटबंदी पर टाटा को आपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -