देश  कोरोना मामलों में बढ़ती वृद्धि के बीच Covid-19 टीकों के लिए शुरू हुआ अभियान
देश कोरोना मामलों में बढ़ती वृद्धि के बीच Covid-19 टीकों के लिए शुरू हुआ अभियान
Share:

मध्य पूर्व के देश साइप्रस को कोविड-19 टीकों की 436,000 खुराकें मिली हैं, क्योंकि इसके दो-सप्ताह के मामलों में प्रति 100,000 व्यक्तियों की संख्या शुक्रवार को प्रति रिकॉर्ड 1,145.6 के उच्च स्तर पर पहुंच गई। सोमवार को साइप्रस में वितरित किए गए बैच में वे चार टीके शामिल हैं जिन्हें यूरोपीय संघ (ईयू) ने आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत किया है, राज्य द्वारा संचालित साइप्रस न्यूज एजेंसी ने स्थायी प्रतिनिधि के ब्लॉक की समिति के एक दस्तावेज का हवाला देते हुए बताया।

28 अप्रैल तक साइप्रस में 259,000 लोग या 29.4 प्रतिशत लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है, और 67,000 तक या 9.5 प्रतिशत दोनों खुराक प्राप्त की है, मंत्रालय ने कहा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि साइप्रस की वर्तमान महामारी की स्थिति निराशाजनक थी, क्योंकि 11 अप्रैल से शुरू होने वाले दो सप्ताह के मामले की संख्या 10,173 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर थी, और 65.7 प्रतिशत उनमें से 20 से 59 के बीच आयु वर्ग के थे, जबकि 23.2 प्रतिशत नाबालिग थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 19 साल की उम्र में बताया। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रवक्ता मार्गारीटा क्याराकौ ने कहा कि 30-40 आयु वर्ग के लिए 11,000 खुराक का उपयोग मंगलवार को एक बार करने के बाद जल्दी किया जाता था, और मंत्रालय को दिन के अंत तक अन्य 3,000 खुराक में फेंकना पड़ता था। उन्होंने कहा कि यह एक उत्साहजनक संकेत था कि युवा लोग जैब्स प्राप्त करने के लिए उत्सुक थे, और टीकाकरण कार्यक्रम में अगले सप्ताह अधिक खुराक और आवंटित किए गए चिकित्सा चिकित्सकों के साथ गति लेने की उम्मीद है।

ऑक्सीजन संकट पर बोले केजरीवाल, कहा- केंद्र से पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति नहीं हो रही

हरियाणा में पहुंची वैक्सीन की डोज, जल्द ही शुरु होगा वक्सीनेशन अभियान

सरकार ने सभी राष्ट्रीय उद्यान और वन्यजीव अभयारण्यों को बंद करने के निर्देश किए जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -