हरियाणा में पहुंची वैक्सीन की डोज, जल्द ही शुरु होगा वैक्सीनेशन अभियान
हरियाणा में पहुंची वैक्सीन की डोज, जल्द ही शुरु होगा वैक्सीनेशन अभियान
Share:

टीके की कमी की खबरों के बीच हरियाणा को शनिवार को लेकर गुड न्यूज़ सामने आई है। हरियाणा को 18+ के वैक्सीनेशन के लिए कोविड वैक्सीन की पहली आपूर्ति की जा रही है। इस चरण में 18 से 44 वर्ष  के लोगों को वैक्सीन लगाई जाने वाली है। हरियाणा को कुल 66 लाख वैक्सीन आवंटित की गई हैं। ये वैक्सीन अलग अलग फेज में मिल जाएंगे। पूर्व चरण की वैक्सीन अलग-अलग जिलों में भेजी जाने वाली है। ऐसे में हरियाणा में वैक्सीनेशन कार्यक्रम का अगला चरण जल्द शुरू हो जाएगा।

जंहा इस बात का पता चला है कि वहीं हरियाणा का ऑक्सीजन कोटा 25 मीट्रिक टन और बढ़ाया जा चुका है। अब हरियाणा को केंद्र से 257 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलेगी। लिंडे सेलेकी से 25 मीट्रिक टन ऑक्सीजन और मिलेगी। ओडिशा के लिए भेजे गए टैंकर भी शनिवार को  और ऑक्सीजन लेकर हरियाणा पहुंच रहे हैं।

हरियाणा में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए शुरू हो रहे टीकाकरण के मद्देनजर प्रदेश गवर्नमेंट ने कोविड वैक्सीन की 50 लाख डोज का ऑर्डर दिया था। सीएम मनोहर लाल ने कहा  कि 50 लाख टीके 1 महीने के लिए पर्याप्त हैं। अभी 1 लाख टीके प्रतिदिन लगाने की क्षमता है। नए पंजीकरण के हिसाब से इसे डेढ़-दो लाख तक बढ़ा सकते हैं। सीएचसी, पीएचसी और स्वयं सेवी संस्थाओं के अस्पताल में भी टीकाकरण 1 मई से शुरू किया जाने वाला है।

बंगाल से दिल्ली तक 'साँसे' पहुंचाएंगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, रेलमंत्री ने दी जानकारी

राजेश टोपे बोले, अगस्त-सितम्बर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

करीना ने अनुष्का का फोटो शेयर कर दी जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -