'ये लोग ओसामा को शहीद कहते हैं ...', जब पूरी दुनिया के सामने भारत ने Pak को लताड़ा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के कश्मीर पर दिए बयान को लेकर भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में जमकर फटकार लगाई. भारत ने आतंकवाद के बहाने पाकिस्तान पर हमला बोला और आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्तान का पूरा कच्चा चिट्ठा दुनिया के सामने खोलकर रख दिया.

भारत ने कहा कि ये लोग (पाकिस्तानी) आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद कहते हैं. भारत ने दुनिया को बताया कि अपनी अंदरूनी स्थिति से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान सार्वजनिक मंच से भारत के खिलाफ निरंतर दुष्प्रचार कर रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करते हुए फिर एक बार कश्मीर का राग अलापा था. इमरान खान ने आरोप लगाया था कि भारत ने कश्मीर में एकतरफा कदम उठाकर उस पर जबरन कब्जा किया है. 

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने पाक पीएम इमरान खान के कश्मीर वाले बयान पर सख्त विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि पाक पीएम इमरान खान ने भारत के आंतरिक मामलों को वैश्विक मंच पर लाने और झूठ फैलाकर प्रतिष्ठित मंच की छवि खराब करने का प्रयास किया है. उनके इस प्रयास पर हमने अपने राइट टू रिप्लाई का उपयोग किया है. निरंतर झूठ बोलने की ऐसे मानसिकता वाले बयान सामूहिक सहानुभूति और अवमानना के पात्र हैं.

धूप तापते घड़ियाल देखने का आकर्षक मौका देता है चंबल अभयारण्य

जानिए कौन हैं UPSC टॉपर शुभम कुमार

नेफ्रोप्लस ने टीकाकरण के लाभों पर की स्टडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -