26 जिलों में होगी झमाझम बारिश, बिजली गिरने का अलर्ट जारी
26 जिलों में होगी झमाझम बारिश, बिजली गिरने का अलर्ट जारी
Share:

भोपाल: ठंड का शुरुआती दौर शुरू हो चुका है और इसी के साथ मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटों में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने जा रहा है। आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बने नए चक्रवाती तूफान के चलते वेदर सिस्टम में बदलाव हुआ है और इसका सबसे अधिक असर मध्य प्रदेश के आधे जिलों पर दिखाई दे सकता है। हाल ही में मध्य प्रदेश मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के 26 जिलों में बारिश की आशंका जाहिर की गई है। इसी के साथ सूबे के 7 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने, चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। संभावना ये भी जताई गई है कि, 48 घंटों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हाे सकती है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिम विक्षोम के चलते मालवा के 26 जिलों जिनमें बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, राजगढ़, भोपाल, सीहोर के साथ ग्वालियर-चंबल और उज्जैन संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार है। इसके अलावा बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, ग्वालियर, मुरैना और श्योपुर में बिजली गिरने और चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीँ विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में 1 से 3 दिसंबर तक बादल छाने, मावठे गिरने और धुंध छाने की भी संभावना है।

ऐसा भी कहा जा रहा है कि पश्चिमी प्रदेश जिनमें ब्यावरा, अलीराजपुर, उज्जैन, झाबुआ, राजगढ़, गंजबासौदा, बारासिवनी, इंदौर, शाजापुर, देवास, धार, रतलाम, सीहोर में 2 दिसंबर, जबकि, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और पूर्वी मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, भिंड, मुरैना में 2-3 दिसंबर से बादल छाने और बारिश के आसार है। इसी के साथ जम्मू कश्मीर से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान में चक्रवातीय घेरा विकसित होने से ग्वालियर चंबल संभाग में 2 दिसंबर से लगातार 5 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि के आसार बनेंगे।

दिसंबर में बारिश से लुढ़केगा तापमान, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश और जमकर बढ़ेगी ठण्ड

नवंबर में बारिश ने तोड़ा पिछले 5 सालों का रिकॉर्ड, आंध्र में 44 तो तमिलनाडु में 16 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -