Cyclone Tauktae: स्टैंडबाय पर एनडीआरएफ की टीमें, भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी
Cyclone Tauktae: स्टैंडबाय पर एनडीआरएफ की टीमें, भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताउक्ते पर नवीनतम अधिसूचना, यह अब "बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान" बन गया है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए, भारत के पश्चिमी तट के साथ निचले इलाकों से 1.5 लाख से अधिक लोगों को निकाला गया। शक्तिशाली चक्रवात तौकता के सोमवार शाम तक गुजरात में दस्तक देने की संभावना है। 

गुजरात में लैंडफॉल बनाने से पहले अगले 24 घंटों में चक्रवात के और भी तेज होने की संभावना है। गुजरात की ओर चक्रवात तौकता बैरल के रूप में, कम से कम छह लोगों की जान चली गई, सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए। पेड़ और बिजली के खंभे सभी उखड़ गए। गुजरात के अलावा केरल और गोवा जैसे अन्य राज्यों में भारी वर्षा, आंधी-तूफान वाली हवाएँ और उच्च ज्वार की लहरें चक्रवात तौकता के निकट आ रही हैं। 

आईएमडी ने तेज हवाओं की चेतावनी दी है, जिसकी गति 90 किमी / प्रति तक पहुंच गई है, जो पश्चिमी तटीय क्षेत्र को प्रभावित कर रही है। आईएमडी के चक्रवात चेतावनी प्रभाग के अनुसार, 18 मई तक हवा की गति 150-160 किमी प्रति घंटे तक बढ़ने की उम्मीद है, जो 175 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी। सुरक्षा चिंता के लिए, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की 54 से अधिक टीमों को स्थिति से निपटने के लिए गुजरात में तैनात किया गया है।

कांग्रेस सांसद ने की प्रधानमंत्री से अपील, लॉकडाउन से निपटने के लिए राज्यों में गरीबों के लिए मांगे रूपए

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरसंपेट को मिले 20 और ऑक्सीजन बेड

कोरोना संकट के बीच राज्यों पर आई एक और आफत, चक्रवाती तूफान तौकते को लेकर गृह मंत्री ने दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -