मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले अमित शाह- 'Tauktae का असर कोरोना के मरीजों पर ना पड़े'
मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले अमित शाह- 'Tauktae का असर कोरोना के मरीजों पर ना पड़े'
Share:

पांच राज्यों में चक्रवाती तूफान ने आतंक मचाया हुआ है। ऐसे में इसे लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है। ऐसा बताया जा रहा है कि अरब सागर में बन रहा ये साइक्लोन भीषण चक्रवाती तूफान में बदल चुका है। इसी के साथ अब लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई हैं। जी दरअसल बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तूफ़ान को लेकर तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय करने को कहा। इसके अलावा बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी सभी आवश्यक सेवाओं का रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। इसी के साथ अस्पतालों में कोविड प्रबंधन, वैक्सीन कोल्ड चेन और पावर बैक अप और चक्रवात के कारण संवेदनशील स्थानों पर आवश्यक दवाओं के भंडारण के लिए विशेष तैयारी करने के निर्देश दिए गए।

जी दरअसल यह आशंका जताई गई है कि 150 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हवाएं की स्पीड इससे ज्यादा भी हो सकती है। अब आज गृहमंत्री अमित शाह ‘ताउते’ साइक्लोन पर मीटिंग ले रहे हैं। मिली जानकारी के तहत महाराष्ट्र, गुजरात के सीएम और दादर नागर हवेली, दमन और डीयू के प्रशाशक भी मीटिंग में मौजूद हैं। मीटिंग के दौरान गृहमंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि साइक्लोन में कोरोना से पीड़ित लोगों के ऊपर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े इसपर विशेष ध्यान देना होगा।

जी दरअसल अमित शाह ने कहा है कि ''साइक्लोन में कोरोना अस्पताल में बिजली की सप्लाई ना रुके इसपर ध्यान रखा जाए। साइक्लोन के चलते ऑक्सीजन सप्लाई निर्वाध चलता रहे इसपर भी विशेष ध्यान दिया जाए।' आप सभी को बता दें कि ‘ताउते’ चक्रवात गोवा के तटीय इलाकों से टकरा गया है। इसी के चलते पूरे दिन तेज हवाएं और भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

अचानक हिलती एम्बुलेंस को देख घबराए लोग, पुलिस के आने पर हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

कर्फ्यू से प्रभावित लोगों को भत्ता देगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार

नाले में पलटा डीजल से भरा टैंकर, जुटी लोगों की भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -