कर्फ्यू से प्रभावित लोगों को भत्ता देगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार
कर्फ्यू से प्रभावित लोगों को भत्ता देगी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार
Share:

लखनऊ: यूपी सरकार समाज के गरीब तथा कमजोर श्रेणी के लोगों को एक माह के लिए एक हजार रुपये गुजारा भत्ता देगी। तकरीबन एक करोड़ लाभार्थियों में छोटे दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा/ई-रिक्शा चलाने वाले, नाई, धोबी, मोची, हलवाई आदि सम्मिलित होंगे, जिन्हें कोरोना कर्फ्यू में आय की हानि हुई है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया है तथा पात्र अंत्योदय एवं घरेलू राशन कार्ड धारकों को तीन माह के लिए मुफ्त राशन देने का ऐलान किया है। गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई भी चालू रहेगी।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा, "कोरोना से उत्पन्न हालात में गरीब तथा जरूरतमंद लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इससे प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा।" इस बीच, राज्य सरकार ने कहा है कि बुनियादी शिक्षा श्रेणी को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थानों में 20 मई से ऑनलाइन कक्षाएं आरम्भ होंगी। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर जिले के दौरे पर आएंगे। इसके अतिरिक्त वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य कई क्षेत्रों का भी दौरा कर सकते हैं। सीएम इस के चलते इन जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण के हालात का मुआयना लेंगे, तथा उसके रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई की समीक्षा करेंगे। जिला सूचना अफसर राकेश चौहान ने शनिवार को कहा कि सीएम रविवार प्रातः साढे़ दस बजे के करीब गौतमबुद्ध नगर पहुंचेंगे। यहां पर वह जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम जिले में तैनात अफसरों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे।

कोरोना को बढ़ता देख बोली प्रियंका- 'कोरोना का प्रसार रोकने में योगी सरकार की नहीं है कोई रुचि'

पीएम मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने पर 25 लोगों को किया गिरफ्तार

नासा ने इनजेनिटी मार्स हेलीकॉप्टर का 3डी वीडियो किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -