साइबर क्राइम का भारत पर प्रकोप...
साइबर क्राइम का भारत पर प्रकोप...
Share:

नई दिल्ली : इंटरनेट की दुनिया में साइबर क्राइम को लेकर हमेशा से ही दुविधा देखने को मिली है. इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि लोगों को इस तरह के क्राइम से दुरी बनाकर रखना चाहिए. मामले में हाल ही में सॉफ्टवेयर सुरक्षा से जुडी हुई एक कम्पनी नोर्टन के द्वारा भी कुछ जानकारी साझा की गई है, जिसमे यह कहा गया है कि साइबर क्राइम में बढ़ोतरी के कारण करीब 11.3 करोड़ इंडियंस को औसतन 16,558 करोड़ रुपए के नुकसान का सामना करना पड़ा है.

और साथ ही ऐसी कई घटनाओं के कारण मानसिक रूप से भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सुरक्षा फर्म नोर्टन के द्वारा सामने आई इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि साइबर क्राइम के कारण नुकसान का वैश्विक औसत 23,878 करोड़ रुपए बना हुआ है.

जबकि इस मामले से जुड़े एक अधिकारी का यह बयान सामने आया है कि साइबर क्राइम के कारण आर्थिक नुकसान के साथ ही मानसिक रूप से भी नुकसान होता है. आगे जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि कई ऐसे भी लोग है जिनका यह कहना है कि यदि उनकी निजी सूचनाओं भी साइबर क्राइम का शिकार होती है तो वे पूरी तरह से बर्बाद हो सकते है.

गौरतलब है कि पिछले एक साल के दोराब करीब 11.3 करोड़ भारतीय इस क्राइम का शिकार हुए है और इस कारण उनपर बहुत ही बुरा असर हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -