कटक सन अस्पताल में हुए अग्निकांड के बाद अस्थायी रूप से बंद हुआ हॉस्पिटल
कटक सन अस्पताल में हुए अग्निकांड के बाद अस्थायी रूप से बंद हुआ हॉस्पिटल
Share:

कटक जिला प्रशासन ने बुधवार को 1 फरवरी को हुई अग्निकांड के सिलसिले में सन हॉस्पिटल को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्देश दिया है। कलेक्टर भबानी शंकर चैलानी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि अस्पताल के अधिकारियों द्वारा दुर्घटना को लेकर प्रशासन द्वारा दिए गए कारण बताओ नोटिस पर संतोषजनक स्पष्टीकरण देने में विफल रहने के बाद मल्टी स्पेशलिटी हेल्थ केयर सेंटर को बंद कर दिया जाए।

1 फरवरी को अस्पताल की इमारत के टॉप फ्लोर पर भयंकर आग लग गई थी, जिससे मरीजों, अटेंडेंट्स और स्टाफ में दहशत फैल गई थी। जिलाधिकारी ने कहा कि जब तक इसका प्रबंधन उचित जवाब नहीं देता तब तक अस्पताल बंद रहेगा। चैयानी ने कहा कि अगले आदेश तक मरीजों के इलाज और प्रयोगशाला गतिविधियों को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह ध्यान देने के लिए प्रासंगिक है, अस्पताल एक अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र के बिना काम कर रहा था। हालांकि, नियमित अंतराल पर अस्पताल में निकासी मॉक-ड्रिल आयोजित किए गए थे, ओडिशा फायर एंड डिजास्टर रिस्पांस एकेडमी (ओएफआरए) के निदेशक महेश्वर स्वेन ने पहले कहा था।

आग बुझाने के लिए 50-60 कर्मियों सहित सात अग्निशमन इकाइयां लगी हुई थीं। संकटमोचनों ने इमारत के शीर्ष पर संचालन करने के लिए हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद ली थी। घंटे भर चले ऑपरेशन के बाद उन्होंने नरक को सफलतापूर्वक नियंत्रण में ला दिया था। अस्पताल में 11 मरीजों का इलाज चल रहा था और इलाज जारी रखने के लिए अन्य अस्पतालों में भेजे जाने से पहले उन सभी को बचा लिया गया था।

कोरोना मुक्त होने की दिशा में भारत, 15 राज्यों में पिछले 24 घंटे में कोई मौत नहीं

उद्धव कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, मुंबई लोकल ट्रैन को लेकर हो सकता है अहम फैसला

राम मंदिर के लिए समर्पण राशी मांग रहे RSS नेता को बदमाशों ने मारी गोली, केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -