CureVac ने फेज 2b के 3 ट्रायल के लिए पहले प्रतिभागी का किया नामांकन
CureVac ने फेज 2b के 3 ट्रायल के लिए पहले प्रतिभागी का किया नामांकन
Share:

जर्मनी के क्योरवैक ने सोमवार को एक घोषणा की है कि उसने अपने कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवार के चरण 2 बी / 3 अध्ययन में पहले प्रतिभागी को नामांकित किया है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि वयस्कों में सुरक्षा और प्रभावकारिता का परीक्षण में मूल्यांकन किया जाएगा और यूरोप और लैटिन अमेरिका में 35,000 से अधिक प्रतिभागियों को शामिल किए जाने की उम्मीद थी।

क्योरवैक के सीईओ फ्रांज-वर्नर हास ने सोमवार को एक बयान में कहा, "चरण 2 बी / 3 अध्ययन की शुरुआत के साथ, हम अपने वैक्सीन उम्मीदवार, सीवीएनओकेवी के विकास में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।" चरण 3 के परिणाम मार्च 2021 तक निकलने की उम्मीद है। CureVac ने अपने mRNA आधारित कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवार का विकास पिछले जनवरी से शुरू कर दिया है। पिछले अध्ययनों से पता चलता है कि नव विकसित वैक्सीन "आम तौर पर सभी परीक्षण किए गए खुराकों में अच्छी तरह से सहन की गई थी और मजबूत एंटीबॉडी प्रतिक्रियाओं को प्रेरित करती थी। "प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया की गुणवत्ता कोविड-19 रोगियों को बरामद करने के लिए तुलनीय थी, प्राकृतिक कोविड-19 संक्रमण के बाद प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया की बारीकी से नकल करते हुए।"

एक अन्य जर्मन कंपनी वैक्सीन उम्मीदवार जो mRNA तकनीक पर आधारित है, BioNTech ने संयुक्त राज्य अमेरिका में उपयोग के लिए स्वीकृत पहला वैक्सीन विकसित करने में मदद की, साथ में अमेरिकी कंपनी फाइजर और यूके सहित कुछ अन्य देशों में जो पहले से ही वैक्सीन को रोल आउट कर चुके हैं। मूल देश जो कि कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण क्रिसमस के लिए बंद है, ने अभी तक अपने लोगों के लिए किसी भी वैक्सीन उम्मीदवार को मंजूरी नहीं दी है।

भारतीय राजदूतों ने वोट बैंक की राजनीति के लिए कनाडा के अधिकारियों को लिखा पत्र

सरकार ने तरलता की कमी का सामना करते हुए नए तेल और वित्त मंत्रियों का किया गठन

ट्रम्प ने बहुमत सबूत के साथ सीनेट द्वारा पारित रक्षा विधेयक को किया अस्वीकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -