पेट के इन्फेक्शन को पल में दूर करेंगे ये उपाय
पेट के इन्फेक्शन को पल में दूर करेंगे ये उपाय
Share:

पेट में संक्रमण या फिर इन्फेक्शन किसी भी कारण से हो सकता है जो आपको बहुत तकलीफ देता है. बाहर के खाने से या फिर गंदे हाथ से, या फिर किसी और कारण से. यह काफी परेशानी देता है ये तो आप जानते ही होंगे. लेकिन अगर इन्फेक्शन हो जाता है तो हम दुनियाभर के डॉक्टर को बता देते हैं लेकिन परेशानी दूर नहीं होती. कई बार ऐसा ही होता. लेकिन इसके लिए आप घर की चीज़ें ट्राय कर सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं. 

बता दें, दिन में दो बार खसखस के दानों को पीस कर खाएं. इससे पेट की गर्मी दूर होती है पाचन तंत्र सही होता है. चना या फिर चने की सब्‍जी बना कर खाइये. इससे भी पेट के संक्रमण में काफी लाभ होता है. 

पूरी और अच्‍छी तरीके से पाचन क्रिया होती रहे इसके लिये लहसुन या फिर लहसुन का रस बहुत लाभकारी है. इसमें एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व पाए जाते हैं जो कि पेट के संक्रमण से पेट का बचाव करते हैं. एक गरम पानी का गिलास और उसमें मिला बडा़ चम्‍मच शहद का आपके पाचन तंत्र को संभालेगा और उसे मजबूत भी बनाएगा. 

सुबह खाली पेट पानी के साथ हींग का सेवन करने से पेट के कीडे़ मरते हैं इसलिये इसे नियमित तौर पर खाना चाहिये. केला खाइये क्‍योंकि इसमें पोटैशियम होता है और प्राकृतिक चीनी भी होती है जो कि आसानी से हजम हो जाता है और पेट को भी ठीक कर देता है.

अगर आप करते हैं व्यायाम तो ऊर्जावान बने रहने के लिए जरूर पीएं यर ड्रिंक्स

छिलके निकालकर कभी ना खाएं फल, ये होंगे नुकसान

ये 4 तरीके आपकी आँखों की परेशानी को कर सकते हैं दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -