ये 4 तरीके आपकी आँखों की परेशानी को कर सकते हैं दूर
ये 4 तरीके आपकी आँखों की परेशानी को कर सकते हैं दूर
Share:

आँखों की दर्द आपका सिरदर्द बन जाता है. आँखें बहुत ही सेंसिटिव होती हैं इसलिए उनका खास ख्याल रखा जाता है. आपको बता दें, आँख में विजातीय पदार्थों के चले जाने से, साइनस के संक्रमण से, या सूजन के कारण  भी आँखों में परेशानी हो सकती है. अगर आपकी आँखों में पीड़ा एक दिन बाद भी बनी रहे तो इन तरीकों को आप अपना सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. 

* कृत्रिम आंसू शुष्क आँखों को नम करने में मदद कर सकते हैं जिससे आँखों की पीड़ा में शांति मिल सकती है. आप सादा नमक का घोल या मेडिकेटिड आई ड्रॉप्स का उपयोग कर सकते हैं.

* गर्म सेंक आपकी आँखों की चारों ओर की मांसपेशियों को विश्राम देने में मदद कर सकता है जिससे आँखों का तनाव कम होता है और आँखों की थकान में भी राहत मिलती है.

* अपनी आँखों के हिस्सों पर अपनी हथेलियों के द्वारा हल्का दबाव डालने से आँखों के खिंचाव और दर्द में राहत मिल सकती है. जब आप हथेली अपनी आँखों पर सेंक के रूप में रखें तब चश्मे या कांटेक्ट लेंस हटा दें.

* इसके अलावा अपनी आँखें घुमाएँ ये बहुत ही आसान तरीका है. आँखों को घुमाने से आँखों के खिंचाव में राहत पाई जा सकती है. अपनी आँखों को घडी की दिशा में घुमाएँ. अब, इन्हें घडी की विपरीत दिशा में घुमाएँ. यह पूरी गतिविधि एक बार आँख घुमाने को पूरा करती है.

ये छोटी सी चीज़ दूर करेगी आपके मुंह का दर्द

ये चीज़ें खाएंगे तो कभी नहीं होगा कैंसर

खर्राटों को दूर करने के घरेलु उपाय, झट से मिलेगा छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -