शुगर को कण्ट्रोल में रखती है दही
शुगर को कण्ट्रोल में रखती है दही
Share:

दही हमारी सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं होता है.वैसे तो दही हमारी सेहत को कई तरह से लाभ पहुँचाने का काम करता है पर आज हम आपको दही का एक ऐसा फायदा बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप हैरान हो जायेगे.

हम बात कर रहे हैं डायबिटीस यानि शुगर के पेशेंट्स की .हाल में ही हुई एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की अच्छी मात्रा में दही खाने से टाइप 2 शुगर का खतरा कम हो जाता है.शुगर के पेशेंट्स को अपने खाने पीने का बहुत ख्याल रखना पड़ता है.कुछ ऐसी भी हैं जो शुगर को कंट्रोल करने में मदद करती हैं.

इन्हीं चीजों में से एक है दही.एक शोध के अनुसार जो दही बिना क्रीम वाले दूध से बनी होती है वो दही डायबिटीज के मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. इसके अलावा दही के रोज़ाना सेवन से कॉलेस्ट्रॉल और ट्राईग्लिसेराइड लेवल पर कंट्रोल बना रहता है.

प्रोबायोटिक दही हमारी बॉडी से लिपिड लेवल को कम करने में सहायक होती है.जो डायबिटीज के मरीजो के लिए दिल की बीमारी का खतरा पैदा करता है.एक रिसर्च की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि प्रोबायोटिक दही खाने वाले मरीजों का एलडीएल कॉलेस्ट्रॉल लेवल कम होता है.ऐसा दही शुगर के पेशेंट्स की स्थिति बेहतर करता है.

 

जानिए क्या है जूस पीने के ज़रूरी नियम

पालक भी दूर कर सकती है आपकी थकान

शरीर को बीमारियों से दूर रखता है योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -