जानिए क्या है जूस पीने के ज़रूरी नियम
जानिए क्या है जूस पीने के ज़रूरी नियम
Share:

अगर आप एक स्वस्थ जीवन जीना चाहते है तो आप जूस का सेवन ज़रूर करते होंगे.कई लोगो को पैक्ड फ्रूट जूस पीना पसंद होता है.तो वही कुछ लोग घर पर बने जूस को पीना पसंद करते है.पर हम आपको बता दे की पैक्ड जूस चाहे जितनी भी अच्छी क्वालिटी का हो, पर ताजे फलों के जूस के सामने उनका कोई मुकाबला नहीं होता है.पर अगर आप घर पर बने जूस का सेवन करते है तो ये आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर घर पर जूस निकालने से पहले कुछ बातों का ख्याल रखना ज़रूरी होता है.वरना सेहत बनने के बजाय बिगड़ भी सकती है.

जूस निकालते समय जरूर रखें इन बातों का ख्याल-

1-अगर आप स्वस्थ रहना चाहते है तो जूस निकालने के बाद जूसर की नियमित रूप से सफाई ज़रूर करे,वरना उसमें बैक्टीरिया पनप सकते हैं. जिससे ये जूस हमारी के लिए नुकसानदायक हो जाता है.इसलिए जूसर को रोजाना साफ करना बहुत जरूरी है.

2-कुछ लोग फ्रूट जूस का सेवन करने से पहले उसमे चीनी मिलाते हैं. पर ऐसा करने से शरीर में शुगर का लेवल भी बढ़ जाता है. इसलिए जूस का सेवन हमेशा नेचुरल रूप में ही करना चाहिए.

3-अगर आप रोज़ाना जूस पीते है तो इस बात का ध्यान रखे की हमेशा ताजे जूस का है सेवन करे.जूस को स्टोर करके रखना और बाद में पीना सही नहीं है. क्योकि स्टोर किये हुए जूस को पीने से उसका कोई फायदा नहीं रह जाता.

 

किडनी स्टोन की समस्या में फायदेमंद है प्याज का सेवन

सिर्फ 20 दिनों में घटाए अपना वजन

लू से बचाते है ये ड्रिंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -