सर्दी में चेहरे पर दही में मिलाकर लगाए ये चीज, दिखेंगी सबसे खूबसूरत
सर्दी में चेहरे पर दही में मिलाकर लगाए ये चीज, दिखेंगी सबसे खूबसूरत
Share:

कर्ड यानी दही को बेस्ट माना जाता है और इसका सेवन आप किसी भी चीज के साथ कर सकते हैं। जी दरअसल यह नेचुरली फर्मेंटेड फूड है, जिसके कई हेल्थ और ब्यूटी बेनिफिट्स हैं।

आपको बता दें कि दही में मौजूद प्रोबायोटिक्स में अच्छे बैक्टीरिया होते हैं, जो गट हेल्थ को सुधारने में मददगार हैं। जी दरअसल डाइजेशन, बोन स्ट्रेंथ, इम्युनिटी बढ़ाने, हेयर ग्रोथ को प्रोमोट करने के लिए इसे लाभदायक माना जाता है। आपको बता दें कि हेल्दी स्किन के लिए दही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें मौजूद विटामिन डी स्किन हेल्थ के लिए बेहतरीन माना जाता है। सर्दी के समय में चेहरे पर दही का इस्तेमाल किया जाता रहा है और आप इसका फेस पैक बनाकर इसका यूज करें। आइए हम आपको बताते हैं स्किन के लिए दही के फायदे।

चेहरे पर लगाती हैं नारियल का तेल तो हो जाए सावधान...


स्किन को एक्सफोलिएट करें– दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो डेड स्किन सेल्स को एक्सफोलिएट करता है और स्किन को स्मूद बनाता है।

स्किन को निखारे– दही में जरुरी फैट्स, प्रोटीन, विटामिन और मिनरल्स होते हैं, जो न केवल स्किन को निखारते हैं बल्कि इसे अच्छा भी बनाते हैं।

सर्दियों में दिखना है खूबसूरत तो अपनाए ये ब्यूटी टिप्स

स्किन हेल्थ को मेंटेन रखे– दही स्किन की इलास्टिसिटी और ब्राइटनेस को मेंटेन रखता है। जी दरअसल दही में कूलिंग इफेक्ट होते हैं, जो सूजन और एक्ने से भी राहत दिलाते हैं।

स्किन को रखे हाइड्रेट– दही में मौजूद रिच फैट कंटेंट स्किन में नमी को सील करने में मदद करते हैं, जिससे आपकी स्किन अधिक देर तक हाइड्रेट रहती है। इसी के साथ ही यह स्किन की टैनिंग, डलनेस और पिगमेंटेशन को दूर करने में भी प्रभावी है।


कैसे करें स्किन पर दही का इस्तेमाल?- आप दही और शहद का फेस पैक, दही और टमाटर का फेस पैक, दही और ओट्स का फेस पैक या दही, बेसन और हल्दी का फेस पैक बना सकते हैं।

बीमारियों से रहना है दूर तो इस तरह करें जीभ की सफाई

हटाने हैं चेहरे के अनचाहे बाल तो आपके काम आएगा बेसन

चेहरे से लेकर पैर तक में होती है डेड स्किन, हटाने के लिए अपनाए ये घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -