पाकिस्तान ईद की छुट्टियों से पहले की इनबाउंड अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कम करने की सिफारिश की
पाकिस्तान ईद की छुट्टियों से पहले की इनबाउंड अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कम करने की सिफारिश की
Share:

पाकिस्तान के राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन केंद्र ने कोरोना के प्रसार में कटौती करने के उद्देश्य से इनबाउंड अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में कमी की सिफारिश की है। तदनुसार, पाकिस्तान की योजना बढ़ती कोरोना मामलों को रोकने के लिए इनबाउंड अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या को वर्तमान संख्या के 20 प्रतिशत तक कम करने की है। देश की महामारी प्रतिक्रिया की देखरेख करने वाली आधिकारिक संस्था ने शनिवार को कहा कि मौजूदा वैश्विक और क्षेत्रीय रोग प्रवृत्तियों को देखते हुए पाकिस्तान ने 5 मई से 20 मई तक इनबाउंड अंतरराष्ट्रीय यात्रा को कम करने का फैसला किया है।

सरकार की महामारी प्रतिक्रिया की देखरेख करने वाले नेशनल कमांड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने ट्विटर पर कहा। यह तत्काल स्पष्ट नहीं था कि कौन से मार्ग और हवाई वाहक प्रभावित होंगे। एनसीओसी के निर्देशों के एक दिन बाद विमानन प्रभाग ने अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन की संख्या बढ़ाने पर विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण सत्र बुलाया।

एनसीओसी ने कहा कि इस फैसले की समीक्षा 18 मई को की जाएगी। पाकिस्तान ने कोरोनावायरस से हाल के दिनों में रिकॉर्ड मौतें देखी हैं, और आगामी ईद की छुट्टी के लिए आंदोलन और सार्वजनिक रूप से सभा पर सख्त प्रतिबंधों की योजना बनाई गई है। अधिकारियों को चिंता है कि देश की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, पहले से ही तनाव में है, ब्रेकिंग पॉइंट तक पहुंच सकता है अगर वायरस के अधिक संक्रामक वेरिएंट फैलने लगते हैं, जैसा कि पड़ोसी भारत में हुआ है। शनिवार को अधिकारियों ने पिछले 24 घंटों में 4,696 नए पुष्टि किए गए कोरोना मामलों और बीमारी से 146 लोगों की मौत की सूचना दी।

बिडेन ने पूरी की उत्तर कोरिया की समीक्षा, कही ये बात

दर्दनाक: अफगान के गेस्ट हाउस में हुआ आत्मघाती ट्रक बम ब्लास्ट, 20 से अधिक की गई जान

ब्रिटेन में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, निरंतर बढ़ रहे नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -