बिडेन ने पूरी की उत्तर कोरिया की समीक्षा, कही ये बात
बिडेन ने पूरी की उत्तर कोरिया की समीक्षा, कही ये बात
Share:

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि जो बिडेन प्रशासन ने अपनी उत्तर कोरिया नीति की समीक्षा पूरी कर ली है और वह धर्मसभा के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है। जबकि बिडेन प्रशासन कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्ण रूप से निषेध के लिए प्रतिबद्ध है, पक्की ने कहा कि अमेरिका प्योंगयांग के साथ "एक भव्य सौदेबाजी" हासिल करने की कोशिश नहीं करेगा। 

प्रवक्ता जेन साकी ने एयरफोर्स वन में सवार संवाददाताओं से कहा, मैं यह पुष्टि कर सकता हूं कि हमने अपनी नीति की समीक्षा पूरी कर ली है, जो पूरी तरह से कठोर और समावेशी थी। हमने बाहरी विशेषज्ञों और हमारे पूर्ववर्तियों के साथ कई पिछले प्रशासनों के साथ निकटता से परामर्श किया, और हमारा तरीका सीखा और साझा किए गए उनके सबक से आगे बढ़ता है। और न ही यह रणनीतिक धैर्य पर निर्भर करेगा। हमारी नीति एक खुला, व्यावहारिक दृष्टिकोण के लिए कॉल करती है जो डीपीआरके के साथ कूटनीति का पता लगाएगी और संयुक्त राज्य अमेरिका, हमारे सहयोगियों और सुरक्षा बलों की सुरक्षा को बढ़ाने वाली व्यावहारिक प्रगति करेगी।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने पिछले महीने संवाददाताओं से कहा कि उत्तर कोरिया ने अपने प्रशासन के लिए शीर्ष विदेश नीति के मुद्दे को स्थान दिया। व्हाइट हाउस ने कहा कि बिडेन प्रशासन कई चैनलों के माध्यम से प्योंगयांग तक पहुंचा था, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच शिखर वार्ता के बाद फरवरी 2019 में हनोई की राजधानी वियतनाम में समझौते के बिना समाप्त होने के बाद से प्योंगयांग और वाशिंगटन के बीच परमाणुकरण वार्ता रुकी हुई है।

दर्दनाक: अफगान के गेस्ट हाउस में हुआ आत्मघाती ट्रक बम ब्लास्ट, 20 से अधिक की गई जान

अमेरिका ने 4 मई से शुरू हो रही भारत की यात्रा पर लगाया अंकुश: वीपी हैरिस

इज़राइल सरकार ने भारत और 7 अन्य देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -