नहीं बढ़ाना फैट तो रोज़ पिएं खीरे का ज्यूस

नहीं बढ़ाना फैट तो रोज़ पिएं खीरे का ज्यूस

मोटापा और वजन बढ़ना, ये दो ऐसी चीजें हैं जिनसे ज्यादातर लोग परेशान हैं. आज की लाइफ में मोटापा कम करने और वजन घटाने के लिए हम क्या-क्या तरकीब नहीं अपनाते. खाने से लेकर दौड़ने तक का टाइम टेबल बना लेते हैं लेकिन उनहेंजदा कुछ फर्क नहीं पड़ता. एक्सर्साइज करते हैं और यहां तक कि डायटिंग तक करते हैं, लेकिन उस हद तक कामयाबी नहीं मिल पाती, जिस हद तक जरूरी होती है. आज हम आपको बता देते हैं कि खीरे के जूस से आप अपनी परेशानी दूर कर सकते हैं. 

* रोजाना सुबह खाली पेट खीरे का जूस पिएं. इससे काफी वजन कम करने में मदद मिलती है. खीरे का जूस बनाने के लिए एक खीरा लें और उसमें थोड़ा सा नींबू, एक चुटकी काला नमक, एक चुटकी काली मिर्च, थोड़ा सा पुदीना डाल लें और ब्लेंड कर लें. इससे यह जूस टेस्टी बनेगा और आप रोजाना इसे सुबह खाली पेट पी पाएंगे. 

* खीरे का जूस आपके मेटाबॉलिज्म को भी सुधारता है. मेटॉबॉलिज्म सही रहता है तो खाने की पाचन क्रिया भी ठीक रहती है और वह आसानी से बॉडी में अब्जॉर्ब भी हो जाता है. 

* खीरे के जूस में जरा भी फैट नहीं होता और इसलिए आप निश्चिंत होकर इस हेल्दी जूस का सेवन कर सकते हैं. बेहतर परिणाम के लिए इसे आप रोजाना अपने डायट में शामिल कर लें. खासकर खाली पेट पीने से काफी फायदा होगा. 

* न्यूट्रिशनिस्ट ने भी वजन घटाने के लिए खीरे के जूस को काफी फायदेमंद बताया है. हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप खीरे का सेवन किस तरह से करते हैं. 

खतरनाक बीमारी न्यूमोनिया को इन नुस्खों से भी कर सकते हैं दूर

जानिए जूस क्लीन्स का आपके शरीर पर क्या असर पड़ता है

डकार से हो रही परेशानी तो सबसे पहले अपना लें ये तरीके