खीरे से दूर करे अपने चेहरे का सांवलापन
खीरे से दूर करे अपने चेहरे का सांवलापन
Share:

बढ़ती उम्र के साथ हमारी स्किन भी डल होने लगती है क्योकि उम्र की रेखाएं चेहरे पर साफ़ दिखाई देने लगती है. पर कुछ तरीके ऐसे है जिन्हें अपना कर चेहरे की उम्र को बढ़ने से रोका जा सकता है. अगर आप भी अपनी उम्र को बढ़ने से रोकना चाहती है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ ऐसे आसान घरेलू टिप्स जिन्हें आपनाकर आप अपनी त्वचा की उम्र को बढ़ने से रोक सकती है.

1-अगर आप अपने चेहरे के सांवलेपन से परेशान है तो खीरे का रस निकालकर उसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट रहने दें. फिर चेहरा धो लें. इससे आपका चेहरे चमकने लगेगा.

2-आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए आंखों के नीचे कच्चे आलू के टुकड़े से हल्के हाथों से मसाज करें. कुछ ही दिनों में आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंंगे.

3-चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकने के लिए चार चम्मच मुल्तानी मिट्टी, दो चम्मच शहद, दो चम्मच दही और एक नींबू का रस साथ मिलाकर त्वचा पर लगाएं. आधे घंटे बाद चेहरा धो लें.इस फेस पैक के लगातार इस्तेमाल से आपके चेहरे की झुर्रिया गायब हो जाएगी.
  
4-एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर अनार त्वचा को पूरी उम्र जवान बनाए रखने में मदद करते हैं. अगर रोज एक ग्लास अनार के जूस का सेवन किया जाये तो रंगत में निखार आता है.

कैसे करे ब्यूटी के लिए केसर का इस्तेमाल

जानिए क्या है चेहरे पर चावल के पानी का जादुई असर

आँखों की झुर्रियों को दूर करने के लिए इस्तेमाल करे रोजमेरी आयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -