IPL 2021 के दौरान धोनी की टीम के इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान

 नई दिल्ली: IPL 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की CSK की तरफ से खेल रहे ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय कर लिया है. वो अब इंग्लैंड की तरफ से रेड बॉल क्रिकेट में नज़र नहीं आएँगे. वो जल्द ही इसकी औपचारिक एलान करने वाले है. मोईन ने अपने इस निर्णय के बारे में हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, कोच क्रिस सिल्वरवुड और सेलेक्टर्स को सूचना दे दी है. मोईन ने ये कदम लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के इरादे से उठाया है. 34 वर्ष के मोईन ने इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट खेले हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोईन आने वाले माह में T20 वर्ल्डकप और एशेज सीरीज खेलने वाली इंग्लैंड की टीम के संभावित मेंबर में से एक है. ऐसे में उन्हें लंबे समय तक घर से दूर रहना पड़ता, जिसे लेकर वो असहज हैं. इस कारण से उन्होंने क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट से संन्यास लेने का निर्णय कर लिया. हालांकि, वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से खेलने के इच्छुक हैं और वो काउंटी के अतिरिक्त फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना भी जारी रखना चाह रहे हैं. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे या नहीं, उस पर उन्होंने अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है.

मोईन ने टेस्ट में 5 शतक ठोके: इंग्लैंड के लिए बतौर टेस्ट क्रिकेटर उनका करियर बेहद ही शानदार रहा है. उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर रहे इयान बॉथम, इमरान खान और गैरी सोबर्स से कम मैच में 2000 टेस्ट रन और 100 विकेट ले चुके हैं. 64 टेस्ट में उनके 195 विकेट रहे हैं और वो इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 16वें नंबर पर आ बने हुए है. अपने टेस्ट करियर में वो विश्व के तीसरे बेस्ट ऑलराउंडर भी रह चुके हैं. इतना ही नहीं गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उनका प्रदर्शन भी गजब रहा है. टेस्ट क्रिकेट में उनके 5 शतक इसका बात का सबूत भी रहे हैं. जिसमे से 4 तो उन्होंने 2016 में लगाए थे. उन्होंने अब तक 64 टेस्ट में 2914 रन बनाने के साथ 195 विकेट अपने नाम किए हैं. वो टेस्ट में 14 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. वो टेस्ट में 1 बार 10 और 5 बार 5 विकेट ले चुके हैं.

Video: मुंबई इंडियंस पर RCB की जीत, कोहली मना रहें जश्न, तो रोहित के चेहरे का बदला रंग

Video: हर्षल पटेल की हैट्रिक के आगे ढेर हुई मुंबई, विराट ब्रिगेड ने आसानी से जीता मैच

MS धोनी को गौतम गंभीर की सलाह, कहा- "CSK के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद धोनी को..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -