क्रिप्टोकरेंसी फर्म ने  रूस में अपनी  सेवाओं को बंद  किया
क्रिप्टोकरेंसी फर्म ने रूस में अपनी सेवाओं को बंद किया
Share:

दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिनेंस ने गुरुवार को कहा कि यह रूस में अपने प्रमुख ग्राहकों के खातों को निष्क्रिय कर रहा है, यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों के अनुरूप देश में अपनी सेवाओं को कम कर रहा है। बिनेंस ने ग्राहकों को सूचित किया कि रूसी नागरिकों और निवासियों, साथ ही साथ देश में मुख्यालय वाले निगमों को 10,000 यूरो (10,900 अमरीकी डालर) से अधिक मूल्य के नए जमा या ट्रेडिंग क्रिप्टो करने से रोक दिया जाएगा।

बयान के अनुसार, जो ग्राहक प्रभावित हैं, वे अपने धन को वापस लेने में सक्षम होंगे। Binance ने नोट किया कि रूस से जुड़े व्यक्तियों के लिए खाते जिन्होंने पते की जांच पूरी कर ली है और 10,000 यूरो से कम मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी के मालिक हैं, वे सक्रिय रहेंगे।

यूरोपियन यूनियन ने इस महीने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के अपने पांचवें पैकेज में क्रिप्टोकरेंसी को स्टोर करने, भेजने, प्राप्त करने और खर्च करने के लिए उपयोग किए जाने वाले डिजिटल वॉलेट को लक्षित किया, जो संभावित खामियों को संकीर्ण करने के व्यापक प्रयासों के हिस्से के रूप में था जो रूसियों को विदेशों में पैसे स्थानांतरित करने की अनुमति दे सकता था। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के आक्रमण को अधिकृत करने के बाद, जिसे मास्को देश को असैन्यीकृत और "denazify" करने के लिए "विशेष ऑपरेशन" कहता है, बिनेंस, प्रमुख अमेरिकी एक्सचेंजों Coinbase Global Inc और Kraken के साथ, रूसी उपयोगकर्ताओं पर व्यापक प्रतिबंध के लिए कीव से कॉल को खारिज कर दिया।

मार्च में, बिनेंस ने कहा कि यह "एकतरफा लाखों निर्दोष उपयोगकर्ताओं के खातों को निलंबित नहीं करेगा," लेकिन यह सुनिश्चित करेगा कि प्रतिबंधों का पालन किया गया था। पिछले महीने, यह भी पता चला कि प्रतिबंधों के अधीन रूसी बैंकों के कार्डधारक अपने मंच पर अपने कार्ड का उपयोग करने में असमर्थ होंगे, और एक ही श्रेणी के व्यक्तियों ने अपनी पहुंच को अवरुद्ध कर दिया था।

कोविड की रिकवरी में मदद के लिए देशों के बीच समन्वित कार्रवाई की तत्काल आवश्यकता: वित्त मंत्री सीतारमण

IMF ने भारत की 2022 की विकास संभावनाओं को घटाकर 8.2 प्रतिशत कर दिया

दक्षिण कोरिया नए अमेरिकी आर्थिक ढांचे पर टास्क फोर्स का गठन करेगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -