परंपरा के नाम पर यहां कुत्तों को लटका दिया जाता है खम्बों पर, फिर मनाते हैं ख़ुशी
Share:

परंपरा के नाम पर कई गलत काम किये जाते हैं जो हमारे लिए सही नहीं होते लेकिन उन लोगों के लिए सही होते हैं जो इन सब को मानते हैं। कई कुप्रथाएं चलती हैं दुनिया भर में जिनके बारे में हम अनजान है। आज एक और ऐसी ही प्रथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी गुस्से से लाल हो जायेंगे।

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं बुल्गेरिया की कुप्रथा के बारे में जिसे 'Trichane' कहा जाता है। इस प्रथा में इस गाँव के लोग जमा हो कर दो खम्भों के बीच में, एक कुत्ते को रस्सी से लटका कर तब तक घुमाते हैं, जब तक कुत्ता रस्सी से छूट न जाये। खम्भे के नीचे एक पानी से भरा गड्ढा होता है जिस पर किसी बेचारे कुत्ते को लटका दिया जाता है।

कुत्ता इतना डर जाता है कि वो चक्कर खा कर नीचे गिर जाता है। इससे कुत्ता बहुत देर तक नार्मल नहीं हो पाता। ऐसा करने के पीछे गाँव वालों का के ही कारण है कि उनके गांव से बुरी आत्माओं को बाहर निकाल दिया जाये। लोगों का कहना है कि इस प्राचीन प्रथा Trichane से कुत्तों को कोई शारीरिक हानि नहीं पहुंचती है। बल्कि घबराए कुत्ते का डरा हुआ चेहरा देखकर, लोग ख़ुशी मनाते हैं। देखिये इस वीडियो में कैसे मनाई जाती है ये प्रथा।

माँ ने किया दावा, उनके बच्चे करते हैं भूतों से बात

असम के गांव में अनोखे बच्चे ने लिया जन्म, लोग मान रहे भगवान

परंपरा के नाम पर यहां पुरुष भगा लेते है दूसरे की बीवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -