कच्चे तेल की कमजोरी डालेगी मनी ऑर्डर पर असर
कच्चे तेल की कमजोरी डालेगी मनी ऑर्डर पर असर
Share:

नई दिल्ली : वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का माहोल देखने को मिला है. इसके साथ ही खाड़ी देश की अर्थव्यवस्थाओ को भी इससे प्रभावित होते हुए देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि इससे इन देशों से भारत को मिलने वाले मनीआर्डर पर भी भारी असर देखने को मिलेगा. इस मामले में उद्योग मंडल एसोचैम ने जानकारी देते हुए कहा है कि इसका सबसे अधिक असर केरल में देखने को मिलने वाला है क्योकि यहाँ करीब हर दूसरा परिवार ऐसा है जोकि पूरी तरफ इन मनीआर्डर पर निर्भर होता है और ये मनीऑर्डर खाड़ी देशों से भेजे जाते है.

यहाँ तक की एसोचैम ने यह भी बताया है कि पंजाब, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्यों पर इसका असर देखने को मिल सकता है. क्योकि ये ऐसे राज्य है जहाँ से अधिक मात्रा में श्रमबल विदेश काम करने जाता है.

गौरतलब है कि फ़िलहाल करीब दो करोड़ प्रवासी भारतीय 110 देशों में फैले हुए है जिनमे से 60 से लेकर 70 लाख खाड़ी राज्यों में राहत है और इनमे से 20 लाख के लगभग केरल से हैं. हाल ही में कच्चे तेल की कीमतों को 11 साल के निचले स्तर पर देखा गया है और इस कारण उद्योग मंडल का यह कहना है कि बड़े तेल उत्पादकों में इसको लेकर कीमत युद्ध भी शुरू हो गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -