क्रूड में देखने को मिल रहा है गिरावट का दौर
क्रूड में देखने को मिल रहा है गिरावट का दौर
Share:

नई दिल्ली : जहाँ एक तरफ कच्चे तेल की मांग काफी बढ़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ यह भी देखने को मिल रहा है कि इसकी सप्लाई भी बढ़ रही है. और इस कारण ही क्रूड की कीमतों पर इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है. हाल ही की बात करे तो आपको बता दे कि अभी नायमैक्स और ब्रेंट दोनों पर क्रूड आयल में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. जी हाँ, जहाँ एक तरफ नायमैक्स पर कच्चे तेल में 1.81 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है और यह 37 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर पहुँच गया है तो वहीँ यह देखने को मिल रहा है कि ब्रेंट पर यह कीमत 0.74 फीसदी कि कमजोरी के साथ 37.33 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुँच गई है.

इस मामले में विश्लेषकों का यह बयान सामने आ रहा है कि विदेशी बाजार में गिरावट का दौर बना हुआ है और इस कारण ही इसका असर घरेलू बाजार पर भी दिखाई दे सकता है. यह भी कहा जा रहा है कि इसके चलते कमोडिटी एक्सचेंज एमसीएक्स पर क्रूड आयल लाल निशान के साथ शुरु हो सकता है.

इसके साथ ही जानकारी देते हुए आपको बता दे कि सोने में भी लगातार तीसरे दिन भी सुस्ती देखने को मिल रही है. अभी की बात करें तो आपको बता दे कि कॉमैक्स पर सोना 1070 डॉलर प्रति औंस के करीब देखने को मिल रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -