क्रूड दिखा 13 साल मे पहली बार 27 डॉलर के नीचे
क्रूड दिखा 13 साल मे पहली बार 27 डॉलर के नीचे
Share:

कच्चे तेल में गिरावट को फिर से बढ़ता हुआ देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि आज सुबह की शुरुआत के साथ ही कच्चे तेल की कीमतें फिसलकर 27 डॉलर प्रति बैरल के नीचे पहुंच गई है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कच्चे तेल को लेकर मांग कम होते हुए देखने को मिल रही है जबकि इसके साथ ही सप्लाई बढ़ने की आशंका के कारण कच्चे तेल की कीमतों को नीचे जाते हुए देखा जा रहा है।

इसके साथ ही आपको इस बात से अवगत करवा दे कि अमेरिकी क्रूड को 13 साल में पहली बार 27 डॉलर प्रति बैरल के नीचे देखा गया है। मामले मे सिंगापुर के बाजार से सामने आ रही खबर से यह पता चला है कि अमेरिकी क्रूड 2 डॉलर की गिरावट के साथ 28.70 डॉलर प्रति बैरल पर पहुँच गई है। जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि वर्ष 2003 के बाद पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि क्रूड का यह स्तर 27 डॉलर प्रति बैरल के भी नीचे पहुँच गया है।

मामले मे विश्लेषकों से यह बात सामने आई है कि एशियाई बाजारों के शुरुआती कारोबार मे तेजी आने के कारण जहां एक तरफ इसे थोड़ा सहयोग मिला है तो वहीं अधिक भंडार को लेकर दबाव अब भी बना हुआ है। मामले मे यह भी कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी द्वारा कच्चे तेल के भंडार के आंकड़े जारी किए गए है और इसके बाद ही यह गिरावट देखने को मिली है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -