यहां क्रूड ऑयल में नहाने से आप हो जाओगे निरोगी
यहां क्रूड ऑयल में नहाने से आप हो जाओगे निरोगी
Share:

जी हाँ आपने कभी सुना भी नहीं होगा की क्रूड आयल में नहाने से किसी का इलाज़ भी होता होगा। बल्कि कोई भी बीमारी होने पर इंसान सबसे पहले डॉक्टर्स के पास जाता है ताकि उसका अच्छा से अच्छा इलाज हो सके और वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए। लेकिन यहां पर क्रूड आयल में नहाने से ही साडी बिमारिओ से मुक्ति मिल रही है तो डॉक्टर्स के पास जाने की जरूरत ही क्या है।

हम बात कर रहे है ईरान की। ईरान के पास स्थित देश अजरबेजान के नाफतलान शहर में एक ऐसा हेल्थ सेंटर है जहां लोग क्रूड ऑयल से भरे बाथटब में नहाते हैं। सेंटर के विशेषज्ञ दावा करते हैं कि क्रूड ऑयल न्यूरोलॉजिकल और स्किन प्रॉब्लम सहित 70 से अधिक बीमारियां दूर करता है। इस खास चिकित्सा को लेने के लिए यहां रूस, कजाकिस्तान, जर्मनी सहित अन्य देशों से लोग पहुंचते हैं। दिलचस्प बात यह भी है कि अजरबेजान दुनिया में तेल का निर्यात करने वाले प्रमुख देशों में एक है। यहां पर लोग स्किन की बीमारियों के अलावा आर्थराइटिस और नसों के रोग दूर करने के लिए भी यहां आते हैं। क्रूड ऑयल का अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल कर उपचार किया जाता है। लेकिन सबसे लोकप्रिय तरीका है- बाथ। इसके लिए एक मरीज करीब 40 डिग्री के तापमान पर 130 लीटर तेल में नहाता हैं।

कई लोगों ने उपचार के बात फीडबैक देते हुए कहा कि गर्म तेल से उन्हें हड्डियों के जुड़ाव में आराम महसूस हुआ। लोगों ने तय समय से अधिक देर तक तेल में बैठने की इच्छा भी जाहिर की। लेकिन इसमें मौजूद अलग-अलग केमिकल की वजह से अधिक देर नहाने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है, यहां तक की मौत भी हो सकती है। क्लिनिक के डॉक्टर्स का कहना है कि बीते कुछ सालों में हजारों लोग यहां इलाज करवा चुके हैं। इतना ही नहीं उनका ये भी दावा है कि किसी भी एक व्यक्ति पर इसका बुरा प्रभाव नहीं पड़ा है। एक डॉक्टर ने कहा कि हम एहतियात के तौर पर एक मरीज को एक दिन में सिर्फ एक बार बाथ की इजाजत देते हैं और वह भी सिर्फ 10 मिनट के लिए। क्रूड ऑयल से बाथ का 10 दिन का कोर्स होता है

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर...

'एक कहानी वैश्या की'

एक पत्नी के साथ सोते है सभी भाई, कारण जानकर आपकी रूह कांप जाएगी...

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -