युवकों की गिरफ्तारी पर उग्र हुई भीड़ ने थाने में मचाया तांडव

Jun 02 2016 10:51 AM
युवकों की गिरफ्तारी पर उग्र हुई भीड़ ने थाने में मचाया तांडव

लखनऊ : गिरफ्तार युवकों को छुड़ाने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगो की भीड़ अचानक उग्र हो उठी और बरदह थाने में घुसकर घंटो तक तांडव मचाया। उग्र भीड़ ने पुलिस जवानों के साथ मारपीट करते हुए थाने में जमकर तोडफ़ोड़ कर डाली। इतना ही नहीं करीब आधे घंटे तक गोरखपुर-इलाहाबाद राजमार्ग को भी जाम कर दिया। घटना की सूचना पर एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी थाने पहुंच गए। इस मामले में पुलिस ने 9 पुरुष व आधा दर्जन महिलाओं को गिरफ्तार किया है ।

मंगलवार रात लूट के वांछित तीन आरोपियों संतोष भारती, संतोष गोंड़ व रोहित को उनके घर से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गांव में पुलिस की छापेमारी की खबर के बाद लोग आक्रोशित हो गए और देररात बरदह थाने के पहुंच गए। रत तक़रीबन 3 बजे थाने पर पहुंची उग्र भीड़ ने वहां तैनात दीवान बद्री प्रसाद शास्त्री, आरक्षी आनंद सिंह, कपिलेश्वर सिंह, गोपाल रजक व पहरे पर तैनात होमगार्ड राम अनुज राजभर के साथ मारपीट करने के बाद थाने में जमकर तोडफ़ोड़ की। उग्र भीड़ ने थाना परिसर में स्थित मालखाने को भी तोडऩे का प्रयास किया। इसी समय क्षेत्र भ्रमण पर निकले एसओ नागेश उपाध्याय को घटना जानकारी मिली और उन्होंने तत्काल पुलिस उच्चाधिकारियों को मामले की सुचना दी।

जानकारी के मुताबिक लूट गिरोह का सरगना संतोष भारती है। एसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि जिले के विभिन्न थानों में संतोष भारती के खिलाफ दर्जन भर संगीन अपराध दर्ज़ हैं। इस मामले में थाने पर धावा बोलने एवं पुलिस के साथ मारपीट करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।