तमिलनाडु में कैसे होगा लोकसभा सीटों का बंटवारा ? आज DMK के साथ कांग्रेस की मीटिंग
तमिलनाडु में कैसे होगा लोकसभा सीटों का बंटवारा ? आज DMK के साथ कांग्रेस की मीटिंग
Share:

चेन्नई: इंडिया ब्लॉक के भीतर उभरती राजनीतिक गतिशीलता के बीच, आगामी रविवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) और कांग्रेस के बीच सीट-बंटवारे के संबंध में चर्चा का एक महत्वपूर्ण दौर शुरू होने वाला है। यह महत्वपूर्ण बैठक जीवंत शहर चेन्नई में स्थित डीएमके मुख्यालय, अन्ना अरिवलयम में होने वाली है।

इन महत्वपूर्ण विचार-विमर्श की जिम्मेदारी लेते हुए, अनुभवी और अनुभवी वरिष्ठ कांग्रेस नेता, मुकुल वासनिक, राज्य-स्तरीय नेताओं के साथ चर्चा शुरू करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद, कांग्रेस पार्टी के अतिरिक्त प्रमुख लोग पारस्परिक रूप से सहमत रणनीति तैयार करने के लिए एक ठोस प्रयास में डीएमके सीट शेयरिंग कमेटी के साथ जुड़ेंगे। विपक्षी इंडिया गुट के भीतर आंतरिक हलचल की पृष्ठभूमि में, विभिन्न घटक दलों के नेता आगामी लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के सामान्य उद्देश्य के लिए ताकतों को एकजुट करने की अनिवार्यता पर जोर दे रहे हैं। द्रमुक, इस गठबंधन में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में, राजनीतिक परिदृश्य का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों के बीच एकजुट एकता की वकालत कर रही है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने स्पष्ट रूप से आसन्न चुनावों में भाजपा के प्रभाव के खिलाफ एक मजबूत ताकत के रूप में एकता के महत्व पर जोर दिया है। हालाँकि, एकता की इन सामूहिक आकांक्षाओं के बीच, DMK के भीतर एक असंगत बात सामने आई है। पार्टी के एक मंत्री, राजा कन्नप्पन ने सहयोगी कांग्रेस के खिलाफ आलोचनात्मक रुख अपनाते हुए आरोप लगाया कि सहयोगी पार्टी का प्राथमिक ध्यान आगामी लोकसभा चुनावों में विशेष रूप से अपने लिए सीटें हासिल करने पर केंद्रित है।

जैसे-जैसे ये राजनीतिक चालें सामने आ रही हैं, द्रमुक और कांग्रेस के बीच सीट-बंटवारे पर चर्चा न केवल उनकी व्यक्तिगत राजनीतिक रणनीतियों के लिए बल्कि आगामी चुनावी लड़ाई में राजनीतिक परिदृश्य को नया आकार देने के प्रयास में विपक्षी गठबंधन के भीतर व्यापक गतिशीलता के लिए भी बहुत महत्व रखती है। इन विचार-विमर्शों के नतीजे अधिक सामंजस्यपूर्ण और सहयोगात्मक दृष्टिकोण का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं या अंतर्निहित तनाव को प्रकट कर सकते हैं जो सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती देने के उनके साझा मिशन में भारतीय गुट की एकता को प्रभावित कर सकते हैं। अन्ना अरिवलयम में रविवार की बैठक इस राजनीतिक सहयोग के प्रक्षेप पथ को निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण मोड़ बनने की ओर अग्रसर है।

कालकाजी मंदिर में हादसा: अनुष्ठान के दौरान मंच गिरने से महिला की मौत

उत्तराखंड की समान नागरिक संहिता समिति मसौदा पूरा होने के करीब, CM धामी ने कही ये बात

वाईएस शर्मिला ने उपेक्षित गुंडलाकम्मा जलाशय परियोजना पर जताई चिंता, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -