जनरेटर पर प्रतिबंध से शादियों पर आया संकट
जनरेटर पर प्रतिबंध से शादियों पर आया संकट
Share:

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में रहने वालों ने कभी सोचा भी नहीं होगा यहां का लगातार बिगड़ता प्रदूषण एक दिन शादियों पर भी संकट ला खड़ा करेगा. पिछले दिनों पर्यावरण प्रदूषण (निरोध एवं नियंत्रण) प्राधिकरण द्वारा बिजली वितरण कंपनियों के जरिए डीजल से चलने वाले जेनरेटरों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिए जाने से शादियों पर संकट आ गया है. इस बार अंधेरे में शादियां होने की चिंता से लोग घबरा रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि प्राधिकरण ने आवेदन मिलने के 24 घंटे के भीतर बिजली के अस्थायी कनेक्शन देने के आज निर्देश दिए .आवेदकों में शादी वालों के अलावा राजनयिक मिशन भी शामिल थे. दिल्ली बिजली विभाग ने ईपीसीए अध्यक्ष भूरे लाल को यहां एक बैठक में जानकारी दी कि वह शादी, धार्मिक आयोजन आदि कार्यक्रमों को अस्थायी कनेक्शन देने के लिए अलग से एक प्रोटोकॉल’बना रहा है. ईपीसीए सदस्य सुनीता नारायण चाहती हैं कि नवंबर के अंत तक बिजली वितरण कंपनियां 24 घंटे के भीतर अस्थायी कनेक्शन उपलब्ध कराए .

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में शादियों में अक्सर 50 किलोवाट से ज्यादा क्षमता वाले जनरेटरों की जरूरत होती है. यही मुसीबत का सबब बन गई है, क्योंकि बीएसईएस ने कहा है कि 24 घंटे में 50 किलोवॉट से अधिक का अस्थाई कनेक्शन नहीं करवाया जा सकता है. ऐसे में दिल्ली में होने वाली शादियां अँधेरे में होने की आशंका बढ़ गई है.

यह भी देखें

प्रदूषण कम करना है तो फैलानी होगी सामाजिक जागरूकता

अब स्वच्छता अभियान में कौवे भी नहीं हैं पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -