ईनामी राशि पर लुटाए कम्पनी के 20 लाख
ईनामी राशि पर लुटाए कम्पनी के 20 लाख
Share:

फरीदाबाद- ‘चेहरा पहचानों प्रतियोगिता’ में डेढ़ करोड़ की फर्जी ईनामी राशि के चक्कर में एटीएम मशीन में कैश डालने वाली कम्पनी के एक कर्मचारी ने कम्पनी के 20 लाख रुपए लुटा दिए. फर्जीवाड़े का खुलासा आडिट में हुआ तो आरोपी ने मोबाइल बंद कर कम्पनी ने आना बंद कर दिया.कम्पनी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया.

कैम्प थाना इंचार्ज रविन्द्र कुमार ने बताया कि सिक्योर वैल्यू इण्डिया लि. में प्रकाश और हरदीप क्लर्क का काम करते थे. उन्हें पलवल के 9 एटीएम में कैश डालने की जिम्मेदारी दी गई थी.आरोप है कि ईनाम की डेढ़ करोड़ की रकम पाने के लिए कैश डालने के दौरान राशि ठगों के खाते में डालते रहे.एक साल में कम्पनी के 20 लाख 1500 रुपए लुटा दिए.12 जनवरी को जब कम्पनी का आडिट हुआ तो इस ठगी का खुलासा हुआ तो हरदीप ने मोबाइल बंद कर कम्पनी आना ही बंद कर दिया

जांच में हरदीप और प्रकाश की लिप्तता सामने आई. असिस्टेंट मैनेजर गोविन्द सिंह ने प्रकाश से पूछताछ की तो उसने पूरा किस्सा बता दिया.प्रकाश ने बताया कि हरदीप ने  टीवी चैनल पर दिखाए जा रहे चेहरा पहचानों प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. उसे कांटेस्ट में डेढ़ करोड़ जीतने की सूचना दी गई. ईनामी राशि पाने के लिए ही हरदीप ने फर्जीवाड़ा किया.प्रोसेसिंग फ़ीस के लिए ठग उससे अलग –अलग बैंक खातों में रुपए डलवाने लगे. शुरू में उसने खुद के पास के रुपए डाले लेकिन जब ठगों की मांग बढ़ गई तो कम्पनी के रुपयों में सेंध लगाना शुरू कर दिया.उसने कम्पनी के 20 लाख 1500 ठगों को दे दिए लेकिन इनाम के डेढ़ करोड़ नहीं मिले.काफी दिनों बाद उसे ठगी का अहसास हुआ तो रुपए डालना बंद कर दिये.पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.                    

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -