जामिया हिंसा में PFI की भूमिका, 5 सदस्यों को नोटिस भेजेगी क्राइम ब्रांच
जामिया हिंसा में PFI की भूमिका, 5 सदस्यों को नोटिस भेजेगी क्राइम ब्रांच
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में (15 दिसंबर) को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्विद्यालय में भड़की हिंसा के मामले में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के सदस्यों को दिल्ली पुलिस नोटिस भेजेगी. खबर मिली है कि दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT जामिया हिंसा मामले में PFI के 5 सदस्यों को नोटिस जारी करने वाली है.
 
ऐसा बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच की SIT को जामिया हिंसा में PFI की भूमिका के सबूत मिले हैं. इस मामले में क्राइम ब्रांच की SIT, ईडी के अधिकारियों से भी सम्पर्क में है. उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के लिए फंडिंग करने के मामले में PFI पहले से ही ईडी की जांच के दायरे में है. 29 जनवरी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जामिया हिंसा के 70 आरोपियों की तस्वीरें रिलीज़ कर चुकी हैं. इनकी जानकारी देने वाले को पुलिस इनाम भी देगी. 15 दिसंबर को दिल्ली में नागरिकता अधिनियम के खिलाफ आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी. बसें जलाई गई थी. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. 

जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कांगेस के पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद खान, लोकल नेता आशु खान और जामिया के छात्र चंदन कुमार से भी सवाल-जवाब कर चुकी है. आशु खान जामिया इलाके का स्थानीय नेता है और वहां से पार्षद चुनाव भी लड़ चुका है, मगर वह हार गया था. आशु खान और मोहम्मद आसिफ पर इल्जाम है कि दोनों ने 15 दिसंबर को हुई हिंसा में लोगों को भड़काया जिसके चलते आगजनी की घटना हुई. 

Stock Market Update: M&M के शेयर टूटे 5% से अधिक, Sensex गिरा नीचे

Gold futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी कमी, जानिये क्या है भाव

SBI बैंक के नए FD Rates हुए आज से लागू, जानें क्या हैं लेटेस्ट रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -